छत्तीसगढ़ के बालोद में धान खरीदी केंद्र पर टोकन लेने के दौरान भगदड़, 17 महिलाएं घायल

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 30th Nov 2021, 8:20 AM IST
  • छत्तीसगढ़ में बालोद जिले के पीपरछेड़ी धान खरीदी केंद्र पर टोकन लेने के भगदड़ में किसानों की भीड़ ने 17 महिलाओं को कुचल दिया. साथ ही कई बुजुर्ग घायल हो गए. इस घटना के बाद सहकारी समिति पीपरछेड़ी के समिति प्रबंधक यशवंत कुमार साहू को निलंबित कर दिया गया है.
इस भगदड़ में 17 महिलाओं के अलावा कई बुजुर्ग घायल हो गए.

रायपुर. सोमवार को राज्य के एक धान खरीदी केन्द्र पर बड़ा हादसा हो गया. घटना छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के पीपरछेड़ी धान खरीदी केंद्र का है. बताया जा रहा है कि किसानों की भीड़ ने टोकन लेने की होड़ में महिलाओं को कुचल दिया. इस हादसे में 17 महिलाएं घायल हो गई, जबकि कई बुजुर्गों के घायल होने की खबर है. घायल तीन महिलाओं की हालत नाजुक बताई जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, किसान टोकन लेने के लिए नाम लिखाने सोसाइटी आए थे. जैसे ही गेट खुला किसानों की भीड़ लाइन लगने दौड़ पड़ी और यह हादसा हो गया. सभी घायलों को पास के अस्पताल में ए़डमिट कराया गया है. इस घटना के बाद खरीदी केंद्र में पुलिस बल की तैनाती करनी पड़ी. इस बीच लापरवाही के लिए देर शाम सेवा सहकारी समिति पीपरछेड़ी के समिति प्रबंधक यशवंत कुमार साहू पर गाज गिरी है. जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग के सीईओ ने सहकारी समिति पीपरछेड़ी के समिति प्रबंधक यशवंत कुमार साहू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

CM बघेल ने कहा,- कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन वाले देशों से आवाजाही पर रोक लगाए केंद्र सरकार

गौरतलब है कि 1 दिसंबर से छत्तीसगढ़ के सहकारी समितियों में धान की खरीदी शुरू होने वाली है. इसी के मद्देनजर बालोद जिले के पीपरछेड़ी समिति में एक साथ चार गांव के लोगों को टोकन के लिए बुला लिया गया था. गेट के सामने सैंकड़ों किसान देर रात पहुंचने लगे थे. खरीद केंद्र का गेट खुलते ही भगदड़ मच गई. गेट में धक्के से कुछ महिलाएं गिर गई और भीड़ उसके ऊपर से होकर गुजर गई. इस हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर तहसीलदार सहित पुलिस की टीम पहुंची. घायलों का स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार कराया गया. सूचना पर कलेक्टर व एसपी भी समिति पहुंचे.

अन्य खबरें