हिंदू संगठनों की धमकी का असर, रायपुर में भी कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का शो कैंसिल

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Nov 2021, 4:10 PM IST
  • स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को मुंबई और गुजरात के बाद अब रायपुर का शो भी रद्द करना पड़ा. दक्षिणपंथी हिंदू समूहों ने रायपुर के स्थानीय प्रशासन को कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के शो की अनुमति दिए जाने पर विरोध प्रदर्शन करने की धमकी दी है.
फोटो- कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी

रायपुर. हिंदू देवी-देवताओं को लेकर कथित आपत्तिजनक टिप्पणि करने को लेकर चर्चा में आए स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को मुंबई और गुजरात के बाद अब रायपुर का शो भी रद्द करना पड़ा. दरअसल दक्षिणपंथी हिंदू समूहों ने रायपुर के स्थानीय प्रशासन को कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के शो की अनुमति दिए जाने पर विरोध प्रदर्शन करने की धमकी दी है.

बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने राज्य के पुलिस अधिकारियों से उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए उनके आगामी कार्यक्रमों को रोकने की मांग की है. फारूक का यह शो 14 नवंबर को होने वाला था.

दिसंबर-जनवरी में हो सकते हैं छत्तीसगढ़ के इन शहरों में निकाय चुनाव, EC करेगा समीक्षा

जानकारी के मुताबिक बजरंग दल ने सोमवार को पुलिस को एक पत्र भेजा जिसमें दावा किया गया कि मुनव्वर फारूकी 2002 में गोधरा ट्रेन आग की घटना में मारे गए हिंदू देवताओं और कारसेवकों का मजाक उड़ाता है. पत्र में कथित तौर पर कहा गया है कि यदि शो पुलिस द्वारा रद्द नहीं किया गया था, तो दक्षिणपंथी लोग कदम बढ़ाएंगे और रुकेंगे.

बता दें कि पिछले महीने, मुनव्वर फारूकी को मुंबई में अपने तीन शो रद्द करने पड़े थे. दक्षिणपंथी समूहों की धमकियों के कारण कॉमेडियन को निशाना बनाने के लिए हैशटैग #GoBackMunawar के तहत एक संगठित सोशल मीडिया पर अभियान चला रहे थे. उन्होंने आरोप लगाया कि उनके शो ‘हिंदू विरोधी’ हैं, वहीं इसके बाद गुजरात में फारूकी के सितंबर के शो को भी रद्द कर दिया गया था, तब बजरंग दल ने कॉमेडियन के खिलाफ उनके शो के दौरान हिंदू विरोधी चुटकुले बनाने के आरोपों का विरोध किया था.

वहीं हिंदू देवी-देवताओं को लेकर कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के मामले में स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को इसी साल 1 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था. उनके अलावा चार अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था. भाजपा कार्यकर्ता की शिकायत पर मुनव्वर फारुकी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

अन्य खबरें