मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता का पानी में 'स्टंट', वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 22nd Nov 2021, 2:38 PM IST
  • छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल का पानी की सतह पर लेटे एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. नंद कुमार बघेल का यह वीडियो रायपुर के महादेव घाट का है.
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल, इस वीडियो में भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल पानी की सतह पर लेटे हुए हैं. बताया जा रहा है कि यह वीडियो रायपुर के महादेव घाट का है. इस वायरल वीडियो में नंद कुमार बघेल बिना डूबे पानी पर लेटे हैं. नंद कुमार बघेल यहां अपने करीबी क्रांति साहू के साथ पहुंचे थे. उनके समर्थकों ने बताया कि ये उनकी जल समाधी है. कहा जा रहा है कि नंद कुमार बघेल इस तरीके से केंद्र सरकार और PM मोदी से धान से एथेनॉन बनाने की अनुमति की मांग कर रहे हैं.

दरअसल, इस वीडियो में पानी की सतह पर बने रहने के लिए नंद कुमार बघेल हाथ-पैर भी नहीं हिला रहे थे. ऐसे में यह वीडियो लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना हुआ है. हालांकि खारुन तट पर पुलिस भी तैनात थी और कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए गोताखोर भी थे. उनके करीबियों ने इसे जल योग बताया. ऐसा माना जाता है कि जल योग के कई तरह के फायदे हैं, शरीर को ढ़ीला रखकर पानी पर देह को संतुलित किया जाता है. इसे कई दिनों के अभ्यास के बाद लोग कर पाते हैं. इस योग से ब्लड प्रेशर, डिप्रेशन और कब्ज जैसी शारीरिक दिक्कतों में राहत मिलती है.

बघेल सरकार की कैबिनेट बैठक आज, पेट्रोल-डीजल की कीमत और स्कूल को लेकर हो सकता है अहम फैसला

नंद कुमार बघेल के एक करीबी ने बताया कि खारुन नदी के पानी पर इस जल समाधी से बघेल केंद्र सरकार को संदेश देना चाहते हैं कि वो एथेनॉल बनाने की अनुमति राज्य सरकार को दे ताकि प्रदेश के किसान और समृद्ध हों. प्रदेश में विकास के कार्य बढें. पानी में करीब 10 मिनट इसी तरह बिताने के बाद नंद कुमार बघेल पानी से बाहर आए, समर्थकों के साथ तस्वीर खिंचवाई और चले गए.

अन्य खबरें