Video: हाथी की अद्भुत कलाकारी देख हैरान रह गए लोग, सूंड से बना ली अपनी पेंटिंग

Pallawi Kumari, Last updated: Sun, 6th Feb 2022, 1:17 PM IST
  • आपने पेंटर्स और पेंटिग तो कई देखे होंगे. लेकिन इस हाथी की पेंटिग देख आप भी हैरान रह जाएंगे. इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक हाथी सूंड से खुद की पेंटिग बनाता नजर आ रहा है. लोग इस हाथी को अद्भुत कलाकार कह रहे हैं.
पेंटिंग करता हाथी (फोटो-सोशल मीडिया)

सोशल मीडिया पर आए दिन कई वीडियो वायरल होते हैं. बात करें जानवारों की तो जानवर ऐसे-ऐसे काम करते हैं, जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता. आपने जानवरों के कई तरह के वीडियो देखें होंगे. कुछ वीडियो देख आपको खूब हंसी आई होगी तो कुछ वीडियो देख आप भावुक हो गए होंगे. लेकिन इस वायरल वीडियो को देख आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल इंटरनेट पर हाथी का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है.

वीडियो में एक हाथी पेंटिग करता दिख रहा है. गौर करने वाली बात यह है कि हाथी पेंटिग बोर्ड पर यू हीं पेन नहीं चला रहा बल्कि वह खुद की एक शानदार पेंटिंग बना देता है. इस वीडियो में लोग हाथी की अद्भुत कलाकारी को देख हैरान रह गए. सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है और जमकर वायरल भी हो रहा है.

कच्चा बादाम सॉन्ग पर बाप-बेटी का शीशे के सामने डांस, वायरल वीडियो देख कहेंगे वाह

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पहले हाथी अपनी सूंड से पेन पकड़ता है. इसके बाद वह सामने लगे पेंटिंग बोर्ड पर स्क्रेच करना शुरू करता है. पहले हाथी सूंड बनाता है फिर वह चार पैर बनाता है इसके बाद पूंछ बनाता है और देखते देखते वह खुद ही परफेक्ट पेंटिग बना लेता है. हाथी की इस अनोखी और अद्भुत पेंटिग कोदेख यूजर्स भी हैरान हैं और सभी उनके टैलेंट की तारीफ कर रहे हैं.

पेंटिग करते हुए हाथी की इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी प्रवीण अंगुसामी ने ट्विटर पर शेयर किया है. 45 सेकंड के इस वीडियो अब तक 18 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और लगभग 18 सौ लोगों ने इसे लाइक किया है. वीडियो में देख लोग कमेंट करने से भी खुद को रोक नहीं पाएं. कुछ यूजर्स ने हाथी को- अद्धुत कलाकार कहा. तो कुछ ने हैरानी जताते हुए लिखा- ये कैसे मुमकिन है. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- इस धरती पर कुछ भी असंभव नहीं.

Vastu Tips: अगर आप भी बिस्तर पर करते हैं ऐसा काम तो हो जाएं सतर्क, ये आदत बना देगी कंगाल

अन्य खबरें