30 साल की उम्र तक नहीं मिला परफेक्ट पार्टनर, तो महिला इस तकनीक के सहारे बनी मां

Nawab Ali, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 1:25 PM IST
  • इंग्लैंड की रहने वाली एक महिला डेनियल बटल 30 सालों तक एक अच्छे लाइफ पार्टनर की तलाश करती रही लेकिन जब ऐसा मुमकिन नहीं हुआ तो महिला ने स्पर्म डोनर के जरिये मां के सुखद सपने को साकार किया. 
सांकेतिक फोटो.

रायपुर. दुनिया में हर महिला का सपना होता है कि वो शादी कर घर बसाए और मां बनने का सुख प्राप्त करे. लेकिन इंग्लैंड की एक महिला डेनियल बटल को जब 30 साल कीउम्र तक परफेक्ट लाइफ पार्टनर नहीं मिला तो उसने बिना पति के ही मां बनने का ठाना. और बिना पति के ही प्रेग्नेंट होने का फैसला किया. महिला डेनियल बटल ने बताया कि उसने फेसबुक पर सिंगल मॉम बाई चॉइस का एक ग्रुप ज्वाइन किया और अपना फर्टिलिटी टेस्ट कराया.

डेनियल बताती हैं कि वो कई सालों से परफेक्ट पार्टनर की तलाश में थी लेकिन कोई भी ऐसा व्यक्ति उनके अनुरूप नहीं मिला. वो बताती हैं कि अपने दोस्तों से मजाक में कहती थी कि अब तो शायद बिना पार्टनर के ही स्पर्म डोनर के जरिये मां बनना पड़ेगा. डेनियल का कहना है कि जब उन्होंने इस फैसले को अपने परिवार के सामने रखा तो उन्हें सभी का साथ मिला. जिसके बाद डेनियल ने आगे की प्रिक्रिया शुरू करते हुए मेडिकल टेस्ट कराये. डेनियल का कहना है कि उन्होंने एक स्पर्म बैंक से एक फिट और स्मार्ट डोनर चुना और नवंबर 2020 में आईवीएफ (IVF) कराया. आईवीएफ के सहारे मेरे एग्स को फर्टिलाइज्ड किया गया.

छत्तीसगढ़: दिवाली पर किसानों को 1500 करोड़ का तोहफा, गोबर बेचने वालों की हुई 10 करोड़ कमाई

डेनियल ने बताया है कि ग्यारहवें दिन उन्हें खुशखबरी मिली और वो प्रेग्नेंट हो चुकी थी. उन्होंने कहा कि यह खबर सुनने के बाद उन्हें जिंदगी में सबसे सुखद एहसास हुआ. उनका कहना है कि प्रेगनेंसी के 36वें महीने में उन्हें डायबिटिज होने के बाद डॉक्टरों ने डीलिवरी करने का फैसला किया कि जिसके कुछ ही घंटों बाद मेरे बेटा रोबिन मेरी गोद में था. रोबिन का मेरी जिंदगी में आने के बाद मुझे लगा कि अब मेरा परिवार पूरा हो चुका है. 

 

अन्य खबरें