Promise Day 2022: इस साल प्रॉमिस डे पर पार्टनर से करें ये 5 वादे, रिलेशन होगा मजबूत

Pallawi Kumari, Last updated: Fri, 11th Feb 2022, 10:03 AM IST
  • वैलेंटाइन वीक का हर दिन स्पेशल और खास होता है. 11 फरवरी पर कपल प्रॉमिस डे के रूप में सेलिब्रेट करते हैं. अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के कपल कुछ वादे करते हैं. आज आपको इस खास दिन पर अपने पार्टनर से ये 5 वादे जरूर करने चाहिए. इससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी.
प्रॉमिस डे (फोटो-लाउव हिन्दुस्तान)

वैलेंटाइन डे कपल के लिए बेहद खास दिन होता है. वैलेंटाइन डे के पहले पूरे एर हफ्ते कपल इसे अलग-अलग दिन के साथ खास तरीके से सेलिब्रेट करते हैं. वैलेंटाइन वीक का हर दिन स्पेशल होता है और इसका खास महत्व होता है, जिससे लव बर्ड्स के रिश्ते में मिठास और मजबूती आती है. वैलेंटाइन वीक प्यार करने वालों के लिए स्पेशल होता है. यही कारण है कि प्यार में डूबे लोग वैलैंटाइन वीक के हर दिन को सेलिब्रेट करते हैं. 

वैलेंटाइन वीक के पांचवे दिन यानी 11 फरवरी को प्रॉमिस डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन कपल एक दूसरे से कुछ वादे करते हैं. इससे कपल के रिश्ते में मजबूती आती है. प्रॉमिस डे पर हर कपल कुछ खूबसूरत वादे करने चाहिए. हर रिश्ते में हमेशा निभाने वाले वादे की जरूरत होती है तभी रिश्ते में प्यार और मजबूती रहती है. आप इस खास दिन पर आप अपने पार्टनर से ये 5 वादें जरूर करें.

Valentine Day 2022: कोरोना वायरस में कैसे मनाएं वैलेंटाइन डे, इन बातों का रखें ख्याल

1.प्यार करने का प्रॉमिस- हर रिश्ते में प्यार की जरूरत होती है. अगर रिश्ते में प्यार न हो तो वो नीरस बन जाता है. इसलिए आज अपने पार्टनर से वादा करें कि आप हर परिस्थिति में उनके प्यार करेंगे.

2.ईमानदार रहने का प्रॉमिस- किसी भी रिश्ते में ईमानदार होना जरूरी है. क्योंकि ईमानदारी की नींव पर ही बना रिश्ता लंबे में प्यार होता है और वो रिश्ता समय तक बना रहता है इस प्रॉमिस डे अपने पार्टनर से अपने रिश्ते के प्रति वफादार रहने का वादा करें.

3.झगड़े न करने का वादा- लड़ाई झगड़े की शुरुआत भले ही हल्के तरीके जो शुरू हो लेकिन कभी कभी ये रिश्ते को तोड़ देती है. हर रिश्ते में खट्टी-मीठी नोक-झोंक चलती है. लेकिन कभी भी इसे गंभीर रूप लेने न दें. इस प्रॉमिस डे पर लड़ाई-झगड़े को इग्नोर करने और छोटी-छोटी बात पर गुस्सा न करने का वादा करें.

4.झूठ न बोलने का वादा- झूठ की आड़ में बना रिश्ता ज्यादा समय नहीं टिकता. बात चाहे तो भी अपने पार्टनर से कभी झूठ नहीं बोले. आज प्रॉमिस डे पर ये वादा करें कि आप कभी भी झूठ नहीं बोलेंगे.

5.रिस्पेक्ट देने का प्रॉमिस- रिलेशनशिप में रिस्पेक्ट होना बेहद जरूरी है. जिस रिश्ते में रिस्पेक्ट नहीं होती, वह किसी काम का नहीं होता. आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है इसके बदले में वो भी आपसे प्यार और रिस्पेक्ट की इच्छा रखता है.

सड़क पर धरना दे रहे शख्स को कुचलता हुआ निकल गया स्कूटी सवार, रौंगटे खड़े कर देगा Video

अन्य खबरें