सांप मारने के चक्कर में जला दिया अपना 13 करोड़ का घर, Photo देखकर उड़ जाएंगे होश

Smart News Team, Last updated: 06/12/2021 11:09 AM IST

  • अमेरिका के मैरीलैंड में रहने वाले शख्स ने सांप को मारने के चक्कर में उसे करीब 13 करोड़ रुपये की संपत्ति को आग लगा दी. व्यक्ति नें अपना घर जला कर राख कर दिया. 75 फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. काफी जद्दोजहद के बाद अगले दिन आग पर काबू पाया जा सका. पूरा घर जलकर खाक हो चुका था.

'सांप भी मर जाए और लाठी भी ना टूटे' यह कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी. इसी कहावत से मिलती-जुलती एक घटना सामने आई है जिसमें कुछ उल्टा हुआ है. यहां सांप तो नहीं मरा, लेकिन लाठी जरूर टूट गई. कुछ ऐसा ही हुआ है अमेरिका के एक शख्स के साथ. इस व्यक्ति ने घर पर सांप देखने के बाद उसे मारने के लिए जो कदम उठाया वह आपको चौंका देगा. शख्स ने घर को ही आग लगा दी. सांप को नुकसान पहुंचाने के चक्कर में उसे करीब 13 करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हो गया. ये सुनने में आपको अजीब जरूर लगेगा लेकिन यह सच है .

अगर आपके घर पर सांप घुस जाए तो जाहिर सी बात है आप सांप पकड़ने वाले को बुलाएंगे लेकिन इस शख्स ने जो किया वह काफी हैरान कर देने वाला था. दरअसल अमेरिका के मैरीलैंड में रहने वाले शख्स ने घर के कोने में जहरीले सांप को देखा. शख्स ने सांप को मारने के लिए अंगीठी से सुलगता हुआ कोयला का टुकड़ा उठाया और सांप के ऊपर फेंक दिया. इसे सांप तो नहीं मरा, लेकिन शख्स का करोड़ों का नुकसान हो गया. अमेरिकी शख्स का 13 करोड़ की संपत्ति का नुकसान हो गया. हालांकि घर में रहने वाले सभी लोग समय रहते बाहर आ गए थे.

रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना 23 नवंबर की है. जानकारी मिलते ही 75 फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. काफी जद्दोजहद के बाद अगले दिन आग पर काबू पाया जा सका. पूरा घर जलकर खाक हो चुका था. दमकल विभाग के एक प्रवक्ता Pete Piringer ने अपने ट्विटर अकाउंट पर घर में आग के साथ-साथ घर के जले हुए, खोखले हुए अवशेषों की तस्वीरें शेयर कीं हैं. अच्छी बात यह थी कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ. हालांकि, कुल संपत्ति को 1 मिलियन डॉलर से ज्यादा का नुकसान हुआ.

तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि "बिग वुड्स आरडी अपडेट करें, घर में आग 11/23; कारण, आकस्मिक, घर के मालिक सांप के संक्रमण को खत्म करने के लिए धुएं का उपयोग करते हैं, यह माना जाता है कि (कोयला) दहनशील के बहुत करीब है; क्षेत्र मूल, तहखाने, दीवारों/फर्श का; 1 मिलियन डॉलर का नुकसान, कोई मानव घायल नहीं हुआ." उन्होंने कहा कि सांपों की स्थिति "अनिश्चित" थी.