झारखंड में 10 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी, कोयम्बटूर की कंपनी के साथ MoU साइन

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 4:02 PM IST
  • कोयम्बटूर की कंपनी केपी मिल्स के साथ झारखंड सरकार ने एक MoU साइन किया है. इसके मताबिक कंपनी 10 हजार युवाओं को 3 महीने की ट्रेनिंग देकर अपने यहां रोजगार देगी. कंपनी में रोजगार देने के लिए लड़कियों को प्राथमिकता दी जाएगी.
कोयम्बटूर की कंपनी के साथ MoU साइन

रांची: झारखंड में अब 10 हजार युवाओं को रोजगार मिल सकेगा. कोयम्बटूर की कंपनी केपी मिल्स के साथ झारखंड सरकार ने एक MoU साइन किया है. इसके मताबिक कंपनी 10 हजार युवाओं को 3 महीने की ट्रेनिंग देकर अपने यहां रोजगार देगी. कंपनी में रोजगार देने के लिए लड़कियों को प्राथमिकता दी जाएगी.

कंपनी ने ट्रेनिंग में चयनित युवाओं को रहने-खाने और चिकित्‍सा की सुविधा देने का वादा किया है. MoU साइन होने के बाद श्रम-नियोजन-प्रशिक्षण और कौशल विकास विभाग के मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने 50 लड़कियों को ऑफर लेटर दिए. उन्होंने कहा कि युवाओं को योग्‍यता के आधार पर रोजगार देना सरकार की प्राथमिकता है. उन्‍होंने कई अन्‍य कंपनियों से भी हो रही बातचीत के बारे में भी जानकारी दी.

बिना लाइसेंस वाले होटलों को नगर निगम का नोटिस, डिप्टी मेयर की CM को चिट्ठी

उधर कंपनी के अध्यक्ष टी रंगनाथन ने रांची में जल्द ही एक ट्रेनिंग सेंटर खोलने की बात कही. उन्होंने कहा कि इस सेंटर में झारखंड के युवाओं को फ्री ट्रेनिंग दी जाएगी. इस मौके पर विभाग के सचिव प्रवीण और श्रमायुक्त ए मुत्थु कुमार भी मौजूद रहे.

रांची में ट्रेन में पकड़े गए दो शातिर अपराधी, मासूम लोगों को बनाते थे शिकार

आपको बता दें कि मंगलवार को HCL टेक्नोलॉजी के कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट शिवशंकर सुब्बाराव, वाइस प्रेसिडेंट सुब्बा रमन और जनरल मैनेजर सुंदर रमन ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी.

 

अन्य खबरें