रांची: 15566 स्कूलों के 127314 छात्रों को मिलेगी स्कॉलरशिप, योजना को मिली मंजूरी

Smart News Team, Last updated: 10/02/2021 10:50 PM IST
  • रांची जिले के 1566 स्कूलों के करीब 127314 छात्रों की लिस्ट प्री-मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए फाइनल की जा चुकी है. इन्हें स्कॉलरशिप भुगतान के लिए स्वीकृति भी मिल चुकी है. मामले को लेकर जिलास्तरीय अनुमोदन समिति की बैठक हुई, जिसमें प्रस्ताव को सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी गई.
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची. रांची के छात्रों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, रांची जिले के 1566 स्कूलों के करीब 127314 छात्रों की लिस्ट प्री-मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए फाइनल की जा चुकी है. इसके साथ ही इन्हें स्कॉलरशिप भुगतान के लिए स्वीकृति भी मिल चुकी है. बताया जा रहा है कि मंगलवार को समाहरणालय सभागार में प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति भुगतान अनुमोदन के लिए जिलास्तरीय अनुमोदन समिति की बैठक हुई, जिसमें इस प्रस्ताव को सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी गई.

इस प्रस्ताव के पास होने के साथ ही रांची में अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछली जाति के प्रीमैट्रिक छात्रवृत्ति योजना 2020-2021 के लिए योग्य स्कूल के करीब 127314 छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति मिलने का रास्ता भी साफ हो गया है. पदाधिकाकरियों ने बैठक के दौरान छात्रों के खातों में इस स्कॉलरशिप को हस्तांतरित करने के भी आदेश दिये हैं. इसके साथ ही समिति के अध्यक्ष ने स्कूलों से आए आवेदन का रैंडम भौतिक सत्यापन करने के भी आदेश दिये हैं.

रांची में दो ठेकेदारों के घर पर आयकर विभाग का छापा, मचा हड़कंप

बैठक समिति के अध्यक्ष सह डीसी छवि रंजन ने स्कॉलरशिप को लेकर यह निर्देश दिया है कि एक प्रतिशत स्कूलों से आए आवेदनों का रैंडम भौतिक सत्यापन किया जाएग. वहीं, दूसरी और समिति के संबंधित पदाधिकारियों ने प्रतिहस्ताक्षरित सूची में से आधार मैप्ड छात्रों को अप्रूव कर स्कॉलरशिप का भुगतान पीएमएमएस के माध्यम से डीबीटी द्वारा उनके खाते में ट्रांसफर करने की भी स्वीकृति सर्वसम्मति के साथ दी है.

अन्य खबरें