स्वर्ण व्यापारी से 2 किलो सोना, 56Kg चांदी व 1.46 करोड़ नकद की लूट, दो गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Mon, 15th Mar 2021, 10:50 AM IST
  • रविवार को पटना से कोलकाता जा रहे स्वर्ण व्यापारी से बदमाशों ने हथियार के दम पर सोना-चांदी व नकद की बड़ी लूट को अंजाम दिया. हालांकि पुलिस ने तुरंत नाकाबंदी करके अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही उनके पास से 2 किलो 395 ग्राम सोना, 56 किलोग्राम चांदी एवं 1.46 करोड़ रुपये भी बरामद किए है.
पटना के स्वर्ण व्यापारी से सोना-चांदी व नकद की बड़ी लूट करने वाले बदमाश गिरफ्तार (प्रतिकात्मक फोटो)

रांची. रविवार को बदमाशों ने पटना से कोलकाता जा रहे स्वर्ण व्यवसायी की गाड़ी को हाईजैक करके बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया. बदमाशों ने व्यवसायी की गाड़ी को हजारीबाग-कोडरमा हाईवे पर ओवरटेक किया. जिसके बाद हथियार के दम पर उनसे सोना-चांदी एवं नकद को लूट लिया. इस घटना की सूचना पाकर झारखंड पुलिस ने नाकाबंदी करके बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही आरोपियों के पास से 2 किलो 395 ग्राम सोना, 56 किलोग्राम चांदी, 1.46 करोड़ रुपये एवं हथियार भी बरामद किए है.

रांची के ग्रामीण पुलिस अधीक्षक नौशाद के अनुसार इस घटना की सूचना मिलने के बाद सिकिदिरी घाटी में वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. यह जांच मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में हो रही थी. उसी वक्त इनोवा से निकलकर अपराधी ने रिवॉल्वर तान दी. लेकिन पुलिस की एनकांउटर की चेतावनी सुनकर दोनों के होश उड़ गए. जिसके बाद पुलिस ने उनके हथियार जब्त करके वाहन की तलाशी ली. जिसमें से सोना-चांदी व नकद बरामद हुआ. पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार करके उनकी पहचान कर ली.

बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, 15,000 से अधिक बिजली कनेक्शन के फॉर्म पेंडिंग

रांची के वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा ने बताया है कि गिरफ्तार किए गए अपराधी में से धीरज कुमार बिहार के बक्सर जिले का एवं राहुल यादव औरंगाबाद का निवासी है. पुलिस के अनुसार इस घटना में अन्य अपराधियों के शामिल होने की भी सूचना है. जिन्हें पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी में जुटी हुई है. जानकारी के अनुसार पकड़े गए दोनों बदमाश इससे पहले भी लूट की अन्य घटनाओं में भागीदार रह चुके है. पुलिस इस घटना के मामले में और छानबीन कर रही है. हालांकि व्यवसायी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने उनकी पहचान नहीं बतायी है.

रांची के मॉब लिंचिंग मामले में पुलिस ने लिया एक्शन,11 लोगों पर हत्या का केस दर्ज

अन्य खबरें