यात्री कृप्या ध्यान दें! रांची से शुरू हुई लखनऊ के लिए 39 विमानों की सीधी सेवा

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Aug 2021, 5:35 PM IST
  • रांची-लखनऊ के लिए इंडिगो की पहली विमान सेवा की शुरूआत हो चुकी है. ऐसे में यात्रियों ने इस सेवा का भरपूर आनंद उठाया  है. कम से कम 22 विमानों ने उड़ान भरी है. 
 रांची से लखनऊ के लिए इंडिगो ने शुरु की 39 विमानों की सेवा (प्रतीकात्मक फोटो)

रांची. आठ अगस्त यानि रविवार को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से रांची-लखनऊ के लिए इंडिगो की पहली विमान सेवा की शुरूआत हुई है. लखनऊ से विमान करीब दोपहर 12 बजकर 05 मिनट पर रांची  आया. इसमें 70 यात्री सवार थे. वहीं, दोपहर 12: 45 बजे विमान ने रांची से लखनऊ के लिए उड़ान भरी. इसमें  90 यात्री लखनऊ के लिए रवाना हुए. पूरे दिन की बात करें आज तो कम से कम 22 विमानों का परिचालन जारी था.

इन सबके अलावा शनिवार के दिन भी बड़ी  संख्या में यात्रियों और विमान की संख्या में इजाफा देखने को मिला. इन विमानों की संख्या 22 रही थी. 22 विमान दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, पटना, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद से आए और 22 विमानों ने रांची से उड़ान भरी थी. इनमें सवार  यात्रियों की संख्या की बात  करें तो वो 2873 रही और जाने वाले यात्रियों की संख्या 3112 रही. वैसे देखा जाए तो यात्रियों के लिए ये एक बेहद सुविधा वाली बात साबित हुई है.  अब रांची से सीधे लखनऊ आसानी से पहुंचा जा सकेगा.

लखनऊ कैब ड्राइवर केस में युवती से हुई पूछताछ, कहा- नियम तोड़ने पर ड्राइवर को पीटा

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि रांची से लखनऊ के लिए इंडिगो की विमान सेवा 1 अगस्त से शुरू होने वाली थी. लेकिन अब ये 8 अगस्त से  शुरू की गई. दरअसल तकनीकी कारणों के चलते कंपनी ने 1 अगस्त से शुरु होने वाली सेवा को आगे बढ़ा दिया था. इन सबको लेकर सिविल एविएशन उपसमिति के चेयरमैन दिनेश प्रसाद साहू का ये कहना था कि इस वक्त तिरुवनंतपुरम, पुणे, लखनऊ और असम जाने के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट का सहारा लेना पड़ता है.

अन्य खबरें