रांची : पूर्व मंत्री और JMM के कद्दावर नेता साइमन मरांडी का निधन

Smart News Team, Last updated: Tue, 13th Apr 2021, 11:17 AM IST
  • बीते 1 माह से उनकी तबीयत खराब थी, और कोलकाता के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. उनके निधन पर कई पार्टियों के नेताओं ने शोक जताया है. स्वर्गीय मरांडी ने छात्र जीवन से राजनीति की शुरुआत की थी. वह कई दफा विधायक चुने गए. इसके अलावा वह लोकसभा के सदस्य भी चुने गए. साथ ही वह कई दफा मंत्री भी रहे.
स्वर्गीय मरांडी का बीते 1 माह से कोलकाता के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था.

रांची- झारखंड मुक्ति मोर्चा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री साइमन मरांडी नहीं रहे. सोमवार देर रात कोलकाता के निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. झामुमो प्रखंड अध्यक्ष इशहाक अंसारी ने 74 वर्षीय पूर्व मंत्री साइमन मरांडी के निधन के खबर की पुष्टि की.

बताते चलें कि बीते 1 माह से उनकी तबीयत खराब थी, और कोलकाता के एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. उनके निधन पर कई पार्टियों के नेताओं ने शोक जताया है. स्वर्गीय मरांडी ने छात्र जीवन से राजनीति की शुरुआत की थी. वह कई दफा विधायक चुने गए. इसके अलावा वह लोकसभा के सदस्य भी चुने गए. साथ ही वह कई दफा मंत्री भी रहे.

रांची निवासी IFS अंजनी सहाय होंगे मॉरीतानिया में भारत के नए राजदूत

बता दें कि साइमन ने पहली बार 1977 में बतौर निर्दलीय मरांग मुर्मू को 149 मतों से हराकर लिट्टीपाड़ा से विधायक चुने गए थे. बाद में उन्होंने शिबू सोरेन के साथ मिलकर झारखंड मुक्ति मोर्चा का गठन किया. साइमन मरांडी ने लगातार पांच बार यहां से जीत दर्ज की. साल 1989 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने जीत दर्ज की. फिलहाल, लिट्टीपाड़ा सीट से उनके पुत्र दिनेश विलियम मरांडी विधायक हैं.

रांची में कोरोना से बुरा हाल जांच केंद्र से लेकर श्मशान घाट पर करना पड़ रहा इंतजार

महिला ने किया सुसाइड, डेढ़ साल के जुड़वा बच्चे मां के शव के साथ ही खेलते रहे

2 मई को आयोजित होगी JPSC की प्रारंभिक परीक्षा, जानें डिटेल

पुलिस ने माफिया सुजीत सिन्हा की गर्लफ्रेंड को किया अरेस्ट,पूछताछ में उगले कई राज

रांची : झारखंड कृषि विभाग के ब्रांड एंबेसडर होंगे महेन्द्र सिंह धोनी

अन्य खबरें