प्राइवेट सेक्टर में 75 प्रतिशत नौकरी झारखंड निवासियों को, CM सोरेन लाएंगे कानून

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Feb 2021, 8:01 AM IST
  • CM हेमंत सोरेन ने बोकारो एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, सरकार जनता की उम्मीदों पर खरी उतरेगी उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ऐसा कानून बना रही है जिससे निजी क्षेत्र की कंपनियों में 75 फीसदी सीट प्रदेश के लोगों के लिए रिजर्व होगा.
CM हेमंत सोरेन की फाइल फोटो

झारखंड: अपनी एक दिवसीय बोकारो यात्रा पर CM हेमंत सोरेन ने बोकारो एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि झारखंड के लोगों की भावना व मांग को ध्यान में रखकर झारखंड सरकार काम कर रही है. सरकार जनता की उम्मीदों पर खरी उतरेगी. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ऐसा कानून बना रही है जिससे निजी क्षेत्र की कंपनियों में 75 फीसदी सीट प्रदेश के लोगों के लिए रिजर्व होगी.

उन्होंने अधिग्रहित और अवैध भूमि को कब्जा मुक्त कराने का जिक्र करते हुए कहा कि झारखंड के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब जानता की जमीन उसे वापस लौटाई गई है. हमारी सरकार आगे भी ऐसे कई ऐतिहासिक काम करने जा रही है, जिसकी योजना बनाई जा रही है. 

झारखंड: कांग्रेस की जन आक्रोश रैली में लैला गाने पर हुआ डांस, वीडियो वायरल

मुख्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल चुनाव की तैयारी पर बात करते हुए कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा चुनाव में अपना उम्मीदवार मैदान में उतारेगी. इसकी प्लांनिंग पार्टी के विधायक और संगठन के पदाधिकारी कर रहे हैं. उनकी रिपोर्ट आने के बाद सीटों पर उम्मीदवार के नाम की घोषणा होगी.

विजय हजारे ट्रॉफी: इशान का शतक, झारखंड ने मध्य प्रदेश को 324 रनों से हराया

JJM महानगर अध्यक्ष ने सीएम से की बेरोजगारी दूर करने की मांग

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बोकारो यात्रा पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के महानगर अध्यक्ष मंटू यादव ने 6 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा. जिसमें उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान बेरोजगार हुए युवाओं के लिए नौकरी देने की मांग की. इसके लिए उन्होंने बोकारो स्टील प्रबंधन को मजदूरी में 75 प्रतिशत झारखंड के युवाओं को नौकरी देने, जियाडा में भी झारखंड के युवाओं को नियोजन देने, रेलवे में भी आउटसोर्स कंपनी में झारखंड के युवाओं को नियोजन देने व वृद्धावस्था पेंशन योजना के बीच में आने वाले दलालों की सक्रियता पर ठोस कार्रवाई करने की मांग की है.

अन्य खबरें