राष्ट्रीय चित्रकारी प्रतियोगिता में चयनित हुए डीपीएस के अभिज्ञान कृष्ण

Smart News Team, Last updated: 10/12/2020 10:58 PM IST
  • राष्ट्रीय स्तर की चित्रकारी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए नवंबर माह में आयोजित की गई चयन परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. इस चयन परीक्षा में दिल्ली पब्लिक स्कूल के अभिज्ञान कृष्ण को राष्ट्रीय स्तर की चित्रकारी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए चयनित किया गया है. 
राष्ट्रीय स्तर की चित्रकारी प्रतियोगिता नवंबर माह में आयोजित की गई

रांची. बता दें कि दिल्ली पब्लिक स्कूल में अभिज्ञान कृष्ण आठवीं के छात्र हैं. अभिज्ञान को पढ़ाई के साथ साथ चित्रकारी से भी बेहद लगाव है. इसी शौक को पूरा करने के लिए अभिज्ञान ने पिछले माह नवंबर में आयोजित हुई राष्ट्रीय स्तर की चित्रकारी प्रतियोगिता हेतु चयन परीक्षा में हिस्सा लिया. इस चयन परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को ऊर्जा संरक्षण विषय पर चित्रकारी करने की चुनौती दी गई. अब इस चयन परीक्षा का प्रणाम घोषित हो गया है.

इस चयन परीक्षा में दिल्ली पब्लिक स्कूल के अभिज्ञान कृष्ण ने सबसे बेहतर चित्रकारी बनाई. जिस कारण उन्हें राष्ट्रीय स्तर की चित्रकारी प्रतियोगिता में चयनित कर लिया गया है. अपनी इस उपलब्धि पर अभिज्ञान कहते हैं कि वह अपने चयन को लेकर पूरी तरह आश्वस्त थे.

बड़े अस्पतालों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आयुष्मान योजना की सुविधा

बताया कि इसी माह दिसंबर के अंत तक राष्ट्रीय चित्रकारी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी. आत्मविश्वास से लबरेज अभिज्ञान कहते हैं कि इस प्रतियोगिता में भी वह पहला स्थान लेकर आएंगे. अभिज्ञान कृष्ण की इस उपलब्धि पर दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्राचार्य डॉ राम सिंह ने बधाई देते हुए उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना की है.

अन्य खबरें