खतरा : रांची और जमशेदपुर में UK और डबल म्यूटेंट वायरस की पुष्टि

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Apr 2021, 1:47 PM IST
  • स्वास्थ्य सचिव के मुताबिक, यूके और डबल म्युटेंट वायरस की राज्य में पुष्टि हुई है. जिसके बाद से राज्य की सरकार सतर्क हो गई है. बताते चलें कि अब कोविड से मृत्यु होने वाले व्यक्ति एवं टीका लेने के बाद पॉजिटिव होने वाले व्यक्ति के सैंपल की भी जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाएगी. ऐसे सैंपल भी आईएलएस, भुवनेश्वर भेजे जाएंगे.
रांची और जमशेदपुर में कोरोना यूके और डबल म्यूटेंट का वायरस मिला है. (प्रतिकात्मक फोटो)

रांची- देश के साथ-साथ झारखंड में भी कोरोना का कहर जारी है. इस बीच प्रदेशवासियों के लिए अच्छी खबर नहीं है. राज्य के 2 जिलों रांची और जमशेदपुर में कोरोना यूके और डबल म्यूटेंट का वायरस मिला है. स्वास्थ्य सचिव केके सोन के मुताबिक, क्षेत्रीय जीनोम सिक्वेंसिंग लेबोरेटरी (आईएलएस) भुवनेश्वर में झारखंड के 39 सैंपल की होल जीनोम सिक्वेंसिंग की गयी थी. इसमें 13 संक्रमितों (8 पुरुष और 5 महिला) के सैंपल में कोरोना के नए किस्म की पुष्टि हुई है.

स्वास्थ्य सचिव के मुताबिक, 1 जनवरी से 20 मार्च के बीच राज्य के आरटीपीसीआर लैब से वैसे संक्रमितों के सैंपल लिए गए थे. इन सैंपलों की सीटी वैल्यू 25 से कम आयी थी. इनमें कुल 52 सैंपल शामिल थे. बता दें कि इसमें रिम्स से 23, एमजीएम, जमशेदपुर से 18, हजारीबाग से 4, ईटकी से 5 व पलामू से 2 सैंपल लिये गये थे. जिसके बाद इन सभी सैंपल को 27 मार्च से 2 अप्रैल के बीच आईएलएस भुवनेश्वर में जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया.

रांची: सिमडेगा से कांग्रेस के पूर्व विधायक नियेल तिर्की का निधन, रिम्स ट्रामा सेंटर में चल रहा था इलाज

स्वास्थ्य सचिव के मुताबिक, यूके और डबल म्युटेंट वायरस की राज्य में पुष्टि हुई है. जिसके बाद से राज्य की सरकार सतर्क हो गई है. बताते चलें कि अब कोविड से मृत्यु होने वाले व्यक्ति एवं टीका लेने के बाद पॉजिटिव होने वाले व्यक्ति के सैंपल की भी जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाएगी. ऐसे सैंपल भी आईएलएस, भुवनेश्वर भेजे जाएंगे.

झारखंड में साढ़े नौ लाख कोविड वैक्सीन उपलब्ध, 75 हजार लोगों ने लगवाया वैक्सीन

झारखंड: कोरोना जांच में CT Value 35 तक माने जाएंगे पॉजिटिव, RIMS ने दी जानकारी

रांची : पूर्व मंत्री और JMM के कद्दावर नेता साइमन मरांडी का निधन

CBSE बोर्ड एग्जाम को लेकर बड़ा फैसला, 12वीं की परीक्षा टली, 10वीं के कैंसिल

IIM रांची में बतौर सहायक अध्यापक छात्रों को अर्थशास्त्र पढ़ाएंगे रंजीत रामचंद्रन

अन्य खबरें