झाखंड में कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वाले पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 9:59 PM IST
  • झारखंड पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को निर्देशित किया है कि अपने अधीन तैनात पुलिसकर्मियों का वैक्सीनेशन अवश्य कराएं और वैक्सीनेशन नहीं करवाने वाले सभी पुलिसकर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए.
झाखंड में कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वाले पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई

रांची। झारखंड में पुलिस मुख्यालय ने वैक्सीनेशन नहीं करवाने वाले सभी पुलिसकर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का आदेश दिया. झारखंड पुलिस मुख्यालय में उन पुलिसकर्मियों को लेकर खेद भी जताया है जिन्होंने वैक्सीनेशन नहीं करवाया है. इसके अलावा राज्य पुलिस मुख्यालय ने भी सभी जिलों के एसपी को निर्देशित किया है कि वे सभी अपने अपने थानों, ओपी प्रभारी को निर्देशित करें कि अपने अधीन तैनात पुलिसकर्मियों का वैक्सीनेशन अवश्य कराएं.

झारखंड पुलिस मुख्यालय द्वारा जिलों के एसपी को निर्देश जारी करते हुए कहा गया है कि जिन भी पुलिसकर्मियों ने वैक्सीनेशन नहीं कराया है, उन्हें चिन्हित किया जाए. इसके साथ ही जिलों के पुलिस लाइन समेत अन्य जगह पर पुलिसकर्मियों के वैक्सीनेशन की व्यवस्था कराई जाए. सभी थानों के थानेदार और ओपी प्रभारियों से भी रिपोर्ट मांगी गई है कि उनके अंतर्गत कार्यरत ऐसे कितने पुलिसकर्मियों हैं जिन्होंने वैक्सीनेशन करवाई है.

रांची: बाल सुधार गृह में दुकानदार नाबालिगों को पहुंचा रहा था गांजा, FIR दर्ज

विभिन्न थानों में अभी भी बहुत से पुलिसकर्मी मौजूद हैं जिन्होंने वैक्सीनेशन नहीं कराया है. उनमें से कई पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो किसी न किसी बीमारी की बात कह कर वैक्सीनेशन नहीं करवा रहे हैं. ऐसे पुलिसकर्मियों के लिए पुलिस मुख्यालय ने आदेश दिया है कि कोई भी बीमारी होने पर पुलिसकर्मियों की डॉक्टरी से परामर्श की कॉपी दें. बगैर डॉक्टर की रिपोर्ट दिखाए वैक्सीनेशन नहीं करवाने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी.

राहत : झारखंड में बीते 15 दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में 70 फीसदी की कमी

अन्य खबरें