JPSC मुख्यालय पर घेराव करने पहुंचे छात्रों को प्रशासन ने खदेड़ा, PT परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप

Swati Gautam, Last updated: Tue, 16th Nov 2021, 3:38 PM IST
  • अभ्यर्थी झारखंड लोक सेवा आयोग की 7वीं से 10वीं तक जेपीएससी पीटी की परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए परीक्षाएं रद्द करने की मांग कर रहे हैं. राज्य के 24 जिलों से जुटे अभ्यर्थी जेपीएससी मुख्यालय का घेराव करने पहुंचे जहां प्रशासन ने उन्हें खदेड़ कर बाहर कर दिया. इसके बाद छात्र नारे लगाते हुए मोरहाबादी मैदान में जमा हुए.
JPSC मुख्यालय पर घेराव करने पहुंचे छात्रों को प्रशासन ने खदेड़ा PT परीक्षा में गड़बड़ी का आरोप. file photo

रांची. झारखंड लोक सेवा आयोग की सातवीं से दसवीं तक जेपीएससी पीटी की परीक्षा में हुई गड़बड़ी के आरोप को लेकर अभ्यर्थी आंदोलन कर रहे हैं. अभ्यर्थियों की मांग है कि 7वीं से 10वीं जेपीएससी पीटी परीक्षा में गड़बड़ी की गई है इसलिए ये परीक्षाएं रद्द की जाए. जिसके चलते पूर्व नियोजित कार्यक्रम के तहत आज राज्य के 24 जिलों से जुटे अभ्यर्थी जेपीएससी मुख्यालय का घेराव करने पहुंचे जहां प्रशासन ने अभ्यर्थियों को जेपीएससी मुख्यालय के सामने प्रदर्शन करने की अनुमति भी नहीं दी और न ही अभ्यर्थियों को घेराव करने दिया. जेपीएससी मुख्यालय के सामने जमा हुए सभी अभ्यर्थियों को खदेड़ कर बाहर कर दिया.

जेपीएससी मुख्यालय के बाहर से खदेड़े जाने के बाद अक्रोषित अभ्यर्थी नारे लगाते हुए जेपीएससी से वापस मोरहाबादी मैदान में जमा हो गए और आवाज दो, हम एक हैं और भाई-भतीजावाद बंद करो, सीट बेचना बंद कर जैसे नारे गूंजने लगे. अभ्यर्थियों का कहना है कि रिजल्ट जारी होने के बाद भी कटऑफ जारी नहीं की गई है. अभ्यर्थियों ने आगे कहा कि युवा ठगे जा रहे हैं. पैसे के बल पर नौकरी बांटी जा रही है. नाराज अभ्यर्थियों ने कहा कि हमारी संख्या कम थी इसलिए प्रशासन बलपूर्वक वहां से खदेड़ दिया.

झारखंड की सलीमा, संगीता और ब्यूटी दिखाएंगी महिला जूनियर हॉकी विश्व कप में दम

अभ्यर्थियों ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगली बार पूरी तैयारी के साथ जेपीएससी और सरकार से है. हार नहीं मानेंगे. आंदोलन को कुचलने का प्रयास किया जा रहा है. हमलोग इसका मुंहतोड़ जवाब देंगे. आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है 7वीं से 10वीं जेपीएससी पीटी परीक्षा रद्द की जाए और उम्र सीमा में छूट देते हुए सीट बढ़ाने, अंतर जिला परीक्षा सेंटर बनाकर पारदर्शिता से चयन प्रक्रिया के आधार पर परीक्षा का आयोजन किया जाए. इतना ही नहीं आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों ने बताया कि जेपीएससी की पीटी के रिजल्ट में बहुत गड़बड़ी की गई है. जिसके कारण इसका रिजल्ट भी उम्मीद से विपरीत है.

अन्य खबरें