रांची में वकील का मर्डर, 27 जुलाई को हत्या के विरोध में कोर्ट का बॉयकॉट करेंगे अधिवक्ता

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Jul 2021, 11:00 PM IST
  • सोमवार को तमाड़ में रांची सिविल कोर्ट के वकील मनोज कुमार झा की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वकील मनोज के मर्डर के चलते 27 जुलाई को रांची के अधिवक्ता कोर्ट में हड़ताल करेंगे. अधिवक्ता के मर्डर के पीछे का कारण जमीनी विवाद बताया जा रहा है. मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है.
रांची वकील मर्डर के विरोध में 27 जुलाई को कोर्ट का बहिष्कार करेंगे अधिवक्ता

रांची. रांची सिविल कोर्ट के वकील मनोज कुमार झा के मर्डर के बाद 27 जुलाई को सभी अधिवक्ता कोर्ट का बहिष्कार करेंगे. बता दें कि सोमवार को तमाड़ में वकील मनोज कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. मर्डर के पीछे का कारण जमीनी विवाद बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. मनोज कुमार के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा गया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. अधिवक्ता की हत्या की जानकारी मिलने के बाद एसएसपी ने मामले की जांच करने के लिए बुंडू एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है. 

बता दें कि वकील मनोज कुमार झा रांची के बहुबाजार स्थित चटर्जी कंपाउंड में रहते थे. वे जेवियर संस्था के लीगल एडवाइजर थे. हाल ही में जेवियर संस्था द्वारा तमाड़ के रड़गांव में एक कॉलेज का निर्माण शुरू किया गया जिसका लेखा जोखा संभालने और काॅलेज के निर्माण का कार्य देखने की जिम्मेदारी मनोज कुमार को दी गई थी. जानकारी अनुसार जिस जमीन पर कॉलेज का निर्माण किया जा रहा था उस पर कुछ स्थानीय लोगों का संस्था के साथ जमीनी विवाद चल रहा था. जिसके चलते यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस जमीनी विवाद के चलते ही वकील मनोज कुमार झा की हत्या कर दी गई.

झारखंड HC से CM सोरन के काफिले पर हमला करने वाले आरोपी को बेल, कहा- नहीं था पूर्व नियोजित

अधिवक्ता मनोज कुमार झा रांची से सोमवार को कॉलेज का निर्माण कार्य देखने के लिए पहुंचे थे. कॉलेज का निर्माण कार्य देखने के लिए मनोज अपने ड्राइवर के साथ सड़क किनारे कार लगाकर बैठ गए थे उसी दौरान अपराधियों ने उन पर गोली चला दी. मौके पर ही मनोज कुमार की मौत हो गई. घटनास्थल पर पुलिस पहुंची तो वहां से पुलिस ने तीन खोखा के अलावा दो गोली भी बरामद की. सूचना पहुंचने पर ग्रामीण एसपी नौशाद आलम, बुंडू एसडीपीओ अजय कुमार, इंस्पेक्टर रमेश कुमार, थाना प्रभारी प्रेम प्रकाश दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे. एसएसपी ने यह निर्देश दिए है कि मामले का जल्द से जल्द जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जा।

अन्य खबरें