झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब पटना CBI करेगी एसआई रूपा तिर्की की मौत की जांच

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 10th Sep 2021, 1:15 PM IST
  • झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब पटना सीबीआई की अपराध शाखा एसआई रूपा तिर्की की संदिग्ध मौत की जांच करेगी. इस संबंध में सीबीआई ने मामला दर्ज कर लिया है. सीबीआई की टीम जल्द ही इस मामले की पूर्व में जांच कर रही टीम और मृतक के परिवार के लोगों के साथ पूछताछ कर उनके बयान दर्ज कर सकती है.
झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब पटना CBI करेगी एसआई रूपा तिर्की की मौत की जांच

रांची. झारखंड पुलिस में तैनात एसआई रूपा तिर्की की संदिग्ध मौत मामले में अब पटना सीबीआई की अपराध शाखा जांच करेगी. इस संबंध में झारखंड हाईकोर्ट ने मृतक के पिता देवेंद्र उराव द्वारा दर्ज याचिका में सीबीआई जांच की मांग को स्वीकार करते हुए मामले की सीबीआई जांच करने के आदेश जारी किए थे. मामले की जांच डीएसपी पी. गैरोला कर रहे हैं. जल्द ही इस मामले में टीम अपराध स्थल की जांच करने के साथ पूर्व में जांच कर रही टीम के सदस्यों और परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज कर सकती है.

धनबाद की विशेष सीबीआई अदालत में होगी सुनवाई

इस मामले की सुनवाई धनबाद की विशेष अदालत में की जाएगी. सीबीआई से पहले इस मामले की जांच कर रही टीम ने इसे आत्महत्या बताया था. जिस पर मृतक के पिता ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मामले की सीबीआई जांच करने की मांग की थी. पिता ने याचिका में कहा था कि उन्हें झारखंड पुलिस पर भरोसा नहीं है, इसलिए मामले की जांच सीबीआई द्वारा करवाई जाए.

झारखंड हाईकोर्ट ने साहिबगंज थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत की CBI जांच का आदेश

3 मई को अपने कमरे में लटका मिला था एसआई का शव

मृतक रूपा तिर्की साहेबगंज जिले के महिला थाने में तैनात थी. 3 मई को साहिबगंज पुलिस लाइन के एक क्वार्टर में पुलिस को एसआई का शव फंदे से लटका मिला था. जिसके बाद मामले को पहले आप्रकृतिक मौत मानकर जांच शुरू की गई और 5 सदस्यीय एसआईटी टीम बनाई गई. जिसने प्रेम प्रसंग के चलते आत्महत्या की बात बताई. वहीं, पुलिस ने इस मामले में रूपा के सहयोगी शिव कुमार कनौजिया को आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए गिरफ्तार भी कर लिया.

झारखंड हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, जूनियर इंजीनियरों को नियुक्ति में मिलेगा सवर्ण आरक्षण का लाभ

मृतक के पिता ने एक नेता पर लगाय था हत्या का आरोप

बता दें कि इस मामले में रूपा के पिता ने राजनीतिक रसूख वाले पंकज मिश्रा पर बेटी की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया. जिससे जांच टीम ने पूछताछ भी की थी. वहीं, पिता ने बाद में कहा कि जांच टीम के कई अधिकारी लगातार पंकज मिश्रा से बातचीत कर रहे हैं जिसको लेकर उन्होंने पंकज मिश्रा के कॉल डिटेल भी कोर्ट में पेश किए थे.

अन्य खबरें