रांची में खुलेगा AIIMS, PMO ने राज्य सरकार को जमीन चिन्हित करने को लिखा लेटर

Somya Sri, Last updated: Thu, 28th Oct 2021, 12:08 PM IST
  • अब रांची में भी एम्स खुलने वाला है. इसे लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को पत्र लिखा गया है. लेटर में राज्य सरकार को एम्स के लिए जमीन चिन्हित करने को कहा गया है. रांची के सांसद संजय सेठ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर रांची में एम्स खोलने की बात कही थी. उन्होंने आग्रह किया था कि अब जरूरत है रांची में एम्स खोला जाए.
सीएम हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड में देवघर के बाद अब रांची में भी एम्स खुलने वाला है. इसे लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को पत्र लिखा गया है. लेटर में राज्य सरकार को एम्स के लिए जमीन चिन्हित करने को कहा गया है. पीएमओ की तरफ से लेटर मिलने के बाद राज्य सरकार ने एम्स को लेकर काम तेज कर दिया है. रांची के सांसद संजय सेठ के आग्रह पर पीएमओ ने इसकी पहल की है.

मालूम हो कि हाल ही में रांची के सांसद संजय सेठ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर रांची में एम्स खोलने की बात कही थी. उन्होंने आग्रह किया था कि अब जरूरत है रांची में एम्स खोला जाए. इसके बाद पीएमओ ने राज्य सरकार को एम्स की स्थापना के लिए पत्र लिखा है. इस पत्र में राज्य सरकार को इसके लिए जमीन चिन्हित करने को कहा गया है. बताया जा रहा है कि सांसद के आग्रह पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने पत्रांक 5379379/2021 के तहत राज्य सरकार को पत्र लिखा है और एम्स खोलने की दिशा में पहल करने को कहा है.

कोरोना टेस्ट पर झगड़ रहे झारखंड आ रहे फ्लाइट पैसेंजर, रांची एयरपोर्ट पर रोज बकझक

सेठ ने कहा था कि रांची झारखंड की राजधानी है. इस कारण बड़ी संख्या में पूरे राज्य के लोग उपचार के लिए यहां आते हैं. झारखंड के आसपास के राज्यों से भी नागरिक अपने उपचार के लिए रांची आते हैं. नागरिकों को रांची में बेहतर उपचार कम खर्च पर उपलब्ध हो सके, इस उद्देश्य से एम्स की स्थापना आवश्यक है. उन्होंने कहा था कि रांची झारखंड की राजधानी है. इस कारण बड़ी संख्या में राज्य के लोग उपचार के लिए यहां आते हैं. इसके अलावा झारखंड के आसपास के राज्यों से भी लोग इलाज कराने रांची आते हैं. लोगों को रांची में कम खर्च पर बेहतर इलाज मिले सके, इसके लिए एम्स की स्थापना जरूरी है.

अन्य खबरें