रांची एयरपोर्ट से अप्रैल के पहले हफ्ते में शुरू होगी विमान सेवा

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Feb 2021, 2:41 PM IST
  • बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से अब पहले की तरह सभी जगहों के लिए विमान उड़ान भरेंगे. झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज़ और एयरपोर्ट प्रबंधन के बीच हुई बैठक में ये फैसला हुआ.
बिरसा मुंडा एयरपोर्ट

रांची: बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से अब पहले की तरह सभी जगहों के लिए विमान उड़ान भरेंगे. झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज़ और एयरपोर्ट प्रबंधन के बीच हुई बैठक में ये फैसला हुआ. बैठक के दौरान एयरपोर्ट निदेशक विनोद शर्मा ने कहा कि स्थिति सामान्य होने पर अप्रैल के पहले हफ्ते से विमान सेवा शुरू हो जाएगी. एयरपोर्ट निदेशक ने जल्द ही रांची से पटना तक के लिए फ्लाइट शुरू करने की बात कही.

रांची में हुई बैठक में झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज़ ने एयरपोर्ट प्रबंधन से पर्याप्त उड़ान न होने से आ रही दिक्कतों के संबंध में चर्चा की थी. उनके मुताबिक रांची से कोलकाता के लिए सप्ताह में तीन दिन विमान सेवाएं उपलब्ध हैं, जबकि पुणे, जयपुर, भुवनेश्वर, रायपुर और पटना के लिए अभी तक सीधी विमान सेवाएं बंद हैं. जिसके बाद एयरपोर्ट निदेशक ने फ्लाइट शुरू करने का निर्देश दिया.

महिला सुरक्षा पर CM हेमंत सोरेन सख्त, निर्भया फंड से बनेंगे हेल्प डेस्क

उन्होंने भारत सरकार का हवाला देते हुए कहा कि 80 फीसदी तक विमान चलाने के निर्देश प्राप्त हैं. इसलिए अब पहले की तरह ही रांची से विमान सेवा शुरू होगी. आपको बता दें कि झारखंड से कई राज्यों में सब्जियां, बागवानी उत्पाद, रेडीमेड गारमेंट्स, डेयरी प्रोडक्ट, मोटर पार्ट्स जैसी चीजें कार्गों से भेजी जाती हैं.

NIA ने भारी मात्रा में बरामद किया विस्फोटक, पुलिस बल पर थी हमले की साजिश

उधर, एयरपोर्ट से कार्गो विमान सेवा के विस्तार को लेकर बातचीत के लिए 24 फरवरी को एक बैठक होगी. इस बैठक में एयरक्राफ्ट कंपनियों के प्रतिनिधी और व्यापारी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा नागर विमान विभाग के सचिव, चेंबर प्रतिनिधि, विमान कंपनियों के प्रतिनिधी, रांची, कोलकाता, पटना, दुर्गापुर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

 

अन्य खबरें