सात मांगो को लेकर आजसू पार्टी आज झारखंड विधानसभा का करेगी घेराव, सुरक्षा सख्त

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 7th Mar 2022, 10:23 AM IST
  • आजसू पार्टी अपनी सात मांगो को लेकर सोमवार को झारखंड विधानसभा का घेराव करेगी. दूसरी तरफ जिला प्रशासन प्रदर्शनकारियों को धुर्वा पहुंचने से पहले ही रोकने के लिए तैयारी पूरी कर ली है.
The Jharkhand assembly (HT Photo)

रांची. आजसू पार्टी स्थानीय निति लागु करने और ओबीसी के आरक्षण की सीमा बढ़ाने सहित सात मांगों को लेकर सोमवार को विधानसभा का घेराव करेगी. पार्टी ने झारखंड विधानसभा को घेरने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. विधानसभा का घेराव करने के लिए पार्टी के कार्यकर्ता पहुंच रहे है. आजसू पार्टी का पुर प्रयास रहेगा कि वह विधानसभा तक पहुंच जाए, एल्कीन जिला प्रशासन ने आजसू पार्टी के कार्यकर्ताओं को घुरवा पहुंचने से पहले ही रोकने का पूरा इंतजाम किया है. जिसके चलते दोनों के बीच टकराव होने की पूरी संभावना है.

विधानसभा घेराव को लेकर आजसू पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत ने कहा कि कार्यकर्ता को उनके घर में घेर दिया गया है. जगह-जगह पर बैरिकेटिंग कर दी गई है. इसके बावजूद आजसू पार्टी के कार्यकर्त्ता और समर्थक सड़कों पर उतरेंगे. उन्होंने बताया कि आजसू पार्टी सात मांगो के साथ विधानसभा का घेराव कर रही है. जिसमें मुख्य है आरक्षण, खतियान आधारित स्थानीय एवं नियोजन नीति, सरना धर्म कोड, बेरोजगारी, जातीय जनगणना, झारखंड के संसाधनों की हो रही लूट एवं झारखंड आंदोलनकारियों को सम्मान देना शामिल है.

झारखंड:दो साल बाद पहली बार आज से खुलेंगे 5वीं तक के स्कूल, बच्चों को भेजी गाइडलाइन

रांची जिला प्रशासन ने विधानसभा से पहले प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए अपनी तरफ से भी तैयारी पूरी कर ली है. इसके साथ ही प्रशासन की तरफ से कई जगहों पर धारा 144 लागू कर दिया गया है. जिसमें प्रभात तारा मैदान, हरमू मैदान, शहीद मैदान और अरगोड़ा में धारा 144 लगाया है. वहीं विधानसभा से 750 मीटर तक 25 फरवरी से ही धारा 144 लागू की गई है जो 25 मार्च तक लागू रहेगी.

अन्य खबरें