ऑल इंडिया टेंट डेकोरेटर्स वेलफेयर एसोसिएशन के मुख्य संरक्षक तिलक राज आजमानी का न

Anurag Gupta1, Last updated: Sat, 9th Oct 2021, 7:19 PM IST
सर्वधर्म सद्भावना समिति सामाजिक मंच के मुख्य संरक्षक तिलक राज आजमानी का शनिवार को मेदांता अस्पताल में निधन हो गया. अजमानी की कार्डियक अरेस्ट की वजह से मृत्यु हो गई. खुशमिजाज स्वाभाव के थे आजमानी. जरूरतमंदों और अभावग्रस्त लोगों की हरसंभव मदद करते थे.
तिलक राज अजवानी (फाइल फोटो)

रांची. रांची के मशहूर व्यवसायी, समाजसेवी और सर्वधर्म सद्भावना समिति सामाजिक मंच के मुख्य संरक्षक तिलक राज आजमानी का शनिवार की सुबह गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया. अजमानी का निधन 67 वर्ष की उम्र में हुआ. अजमानी अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं. अजमानी के पार्थिव शरीर की अंत्येष्टि रविवार को रांची में होगी. अजमानी के निधन से सर्वधर्म सद्भावना समिति सामाजिक मंच व अन्य लोग शोक में हैं.

अजमानी तीन दिन पहले बीमार हुए थे. उनका बेहतर इलाज कराने के लिए परिवार उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया था. अस्पताल में उन्हें वेंटिलेटर पर रखा था. शनिवार की भोर में कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनकी मृत्यु हो गई. अजमानी के पुत्र चेंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष कुणाल आजमानी ने बताया कि अजमानी के पार्थिव शरीर को देर शाम दिल्ली से विमान के जरिए रांची लाया जाएगा जहां पर पूरे विधि विधान से उनका क्रिया क्रम किया जाएगा.

रांची में जैप 10 की महिला सिपाही को ट्रक ने रौंदा, मौत, ट्रक चालक की तलाश में जुटी पुलिस

कौन थे तिलक राज अजमानी:

रांची के पूर्व विधायक गुलशन आजमानी के बड़े भाई थे. ऑल इंडिया टेंट डेकोरेटर्स वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय मुख्य संरक्षक एवं झारखंड टेट डेकोरेटर्स वेलफेयर एसोसिएशन के आजीवन चेयरमैन थे. अजमानी लंबे समय से टेंट एंड डेकोरेटर्स के कारोबार से जुड़े थे. श्री महावीर मंडल रांची महानगर कमेटी के अध्यक्ष, रांची महानगर श्री दुर्गा पूजा समिति के पूर्व अध्यक्ष, चर्च रोड श्री दुर्गा पूजा समिति के मुख्य संरक्षक समेत दर्जनों धार्मिक एवं स्वयंसेवी संस्था से जुड़े हुए थे. कारोबार के अलावा आजमानी के शहर में होने वाले हर कार्यक्रम में सक्रिय भागीदारी रहती थी. आजमानी जरूरतमंदों और अभावग्रस्त लोगों की हरसंभव मदद करते थे.

सर्वधर्म सद्भावना समिति सामाजिक मंच के अध्यक्ष मो.इसलाम ने कहा है कि तिलक राज अजमानी सांप्रदायिक सौहार्द, एकता एवं भाईचारे की अद्भुत मिसाल थे. उनका निधन समाज के लिए अपूर्णीय क्षति है. सर्वधर्म सद्भावना समिति सामाजिक मंच के अधिकारियों ने कहा इस मंच ने परिवार के अनमोल रत्न को खो दिया.

झारखंड के भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अजय राय सहित कई लोगों ने शोक व्यक्त किया. अजय राय ने कहा तिलक अजमानी अपने जीवन काल में जाति धर्म से ऊपर उठकर दूसरों की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते थे.

 

अन्य खबरें