रांची रिम्स में सोमवार से सभी बीमारी की सर्जरी और ऑपरेशन शुरू

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 9:38 AM IST
  • रांची के रिम्स अस्पताल में सोमवार से सभी तरह के रूटीन ऑपरेशन की शुरुआत हो जाएगी. बताया जा रहा है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए रिम्स में सामान्य और रूटीन ऑपरेशन पर रोक लगा दी गयी थी.
रिम्स में सोमवार से सभी तरह के रूटीन ऑपरेशन की होगी शुरुआत

रांची के रिम्स अस्पताल में सोमवार से सभी तरह के रूटीन ऑपरेशन की शुरुआत हो जाएगी. बताया जा रहा है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए रिम्स में सामान्य और रूटीन ऑपरेशन पर रोक लगा दी गयी थी. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि राज्य में कोरोना के कम होते मामलों के बीच रिम्स प्रबंधन ने फिर से रूटीन ऑपरेशन शुरू करने का फैसला किया है. इसके लिए सभी रिम्स प्रबंधन ने विभागाध्यक्षों को निर्देश भी जारी कर दिया है. 

इसके अलावा जानकारी के अनुसार ऑर्थोपेडिक्स और न्यूरोलॉजी सर्जरी ओपीडी की भी शुरुआत सोमवार से कर दी जाएगी. वहीं इन दोनों विभागों के ओपीडी के अलावा सभी विभागों की ओपीडी पहले ही शुरू कर दी गयी थी. बताया जा रहा है कि रिम्स में पहले से शुरू किए गए ओपीडी में हर दिन 800 से 900 मरीज इलाज के लिए रिम्स आते हैं. इसके अलावा रिम्स चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप ने इसको लेकर पत्र भी जारी किया है. 

रांची:युवती संग रेप कर दोबारा करना चाहता था इज्जत से खिलवाड़,लड़की ने छोड़ा गांव

उन्होंने पत्र लिखकर चिकित्सा उपाधीक्षक को निर्देश दिया कि ओपीडी में परामर्श के लिए आने वाले मरीजों के सोशल डिस्टेंसिंग पर खास ध्यान रखा जाए. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए किसी भी विभाग के 10 मरीज हर घंटे से ज्यादा निबंधन नहीं किया जाएगा. इसके अलावा ये भी सुनिश्चित कराने का आदेश दिया है. इसके अलावा एम्स में ओपीडी की शुरुआत के बाद से ही सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिख रहा है. 

रिम्स के टोकन काउंटर में हर वक्त भीड़ लगी रहती है. इसके अलावा कई विभागों के ओपीडी के बाहर भी मरीजों की लंबी कतार देखी जा सकती है. इसके अलावा रिम्स के बाहर पीपीपी मोड में संचालित रेडियोलॉजी जांच केंद्र के बाहर भी लंबी कतार देखी जा रही है. उस केंद्र पर भी कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जाता है.

रांची: पहले खुद को बताया पुलिसकर्मी फिर जेवरात लेकर हुआ फरार,पुलिस जांच में जुटी

अन्य खबरें