रांची : 27 फरवरी तक हॉस्टल व लॉज लाइसेंस के लिए करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: 15/02/2021 03:35 PM IST
  • राजधानी रांची में चल रहे अवैध रूप से लॉज वह हॉस्टल पर नगर निगम ने तिरछी निगाह कर दी है. नगर निगम की ओर से ऐसे लाज व हॉस्टल संचालकों को आगामी 27 फरवरी तक लाइसेंस लेने के लिए आवेदन करने की मोहलत दी गई है.
27 फरवरी तक हॉस्टल व लॉज लाइसेंस के लिए करें आवेदन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची : राजधानी रांची के अधिकांश इलाकों में बड़ी संख्या में ऐसे लाज वा हॉस्टल संचालित है जिनकी ओर से नगर निगम से ना तो भवन का नक्शा पास कराया गया है और ना ही इसके लिए कोई लाइसेंस लिया गया है. अब नगर निगम ने ऐसे लॉज और हॉस्टलों पर निगाह टेढ़ी कर दी है. नगर निगम के उप नगर आयुक्त की ओर से एक आम सूचना जारी की गई है जिसमें राजधानी रांची पर क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित लॉज व हॉस्टल संचालकों को 27 फरवरी तक लाइसेंस लेने के लिए आवेदन करने की मोहलत दी गई है.

उप नगर आयुक्त की ओर से सूचना में वर्णित किया गया है कि उक्त तिथि के अंदर लाइसेंस लेने के लिए आवेदन नहीं करने वाले लाज व हॉस्टल संचालित किए गए तो उन्हें सील करने की कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि राजधानी रांची में छोटे-बड़े मिलाकर तकरीबन 6000 से अधिक लाज व हॉस्टल संचालित किए जा रहे हैं. जिनमें लगभग 150 लाज व हॉस्टल संचालकों के पास नगर निगम या आरआरडीए से स्वीकृत नक्शा है. 

रांची: नेशनल ओपन व इंटरनेशनल रेस वाकिंग चैंपियनशिप में हरियाणा व यूपी का दबदबा

नगर निगम के उप नगर आयुक्त बताते हैं कि लाज वह हॉस्टल का लाइसेंस लेने के लिए भवन का स्वीकृत नक्शा होना जरूरी है. इसके अलावा भवन में पर्याप्त खुली जगह सीसीटीवी कैमरे गार्ड पर्याप्त बाथरूमों की संख्या होनी अनिवार्य है. उन्होंने बताया कि लाज व हॉस्टल के संचालक अपना आवेदन www.rmchams.com वेबसाइट पर कर सकते हैं.

 

अन्य खबरें