सेना के जवान की थाने में पिटाई मामले में 2 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, सस्पेंड

Somya Sri, Last updated: Fri, 3rd Sep 2021, 4:01 PM IST
  • सेना के जवान के पिटाई मामले को संज्ञान में लेकर चतरा एसपी राकेश रंजन ने आज आरोपी हवलदार संजय बहादुर राणा, पुलिसकर्मी गौतम कुमार चौधरी और वकील कुमार को निलंबित कर दिया है.
चतरा में सेना के जवान की थाने में पिटाई, 2 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, सस्पेंड (प्रतिकात्मक फोटो)

रांची: सेना के जवान के पिटाई मामले को संज्ञान में लेकर चतरा एसपी राकेश रंजन ने गुरुवार को आरोपी हवलदार संजय बहादुर राणा, पुलिसकर्मी गौतम कुमार चौधरी और वकील कुमार को निलंबित कर दिया. साथ ही सहायक पुलिस अंगद कुमार सिंह और अमर कुमार चंद्रवंशी को लाइन हाजिर कर दिया गया है. एसपी के आदेश के बाद डीएसपी केदार राम की जांच की और रिपोर्ट में सामने आए आरोपियों के खिलाफ एसपी ने कड़ी कार्रवाई की.

बता दें कि बुधवार को चतरा के ब्लाक मयूरहंड इलाके में BDO की उपस्थिति में मास्क चेकिंग अभियान के दौरान सेनाकर्मी पवन यादव और पुलिस कर्मी के बीच बहस हुई. पुलिस ने सेनाकर्मी की थाने ले जाकर पीटा. वायरल वीडियो सामने आने के बाद स्थानीय लोगों ने विरोध दर्ज कराया और क्षेत्र के सांसद विधायक ने एसपी से सेनाकर्मी के लिए न्याय की मांग की. पुलिस के इस रवैये का वीडियो वायरल होने के बाद मारपीट की घटना ने खासा तूल पकड़ लिया. 

इस नंबर से बिजली बिल बकाए के मैसेज आ रहे तो अलर्ट हो जाएं, नहीं तो...

चतरा के सांसद सुनील कुमार सिंह, सिमरिया विधायक किशुन कुमार दास ने एसपी से मामले की निष्पक्ष जांच और आरोपियों के खिलाफ शख्त कार्रवाई की मांग की. विधायक ने कहा कि वायरल वीडियो में स्पष्ट है कि सैनिक के साथ अन्याय हुआ है. पुलिस को इस तरह बेरहमी से पिटाई का अधिकार नहीं है. दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होनी ही चाहिए. सेनाकर्मी की पिटाई से नाराज़ ग्रामीणों ने बुधवार की शाम इटखोरी-जीहु सड़क जाम कर दिया था. हालांकि डीएसपी केदार राम के समझाने के बाद कुछ हीं घंटो में ग्रामीणों ने जाम समाप्त कर दिया.

अन्य खबरें