अशोका बिल्डकॉन की साइट पर फायरिंग मामले में गैंगस्टर का सहयोगी अरेस्ट, कई खुलासे

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 12th Oct 2021, 11:47 AM IST
  • अशोका बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड के साइट पर हमले का आरोपी गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के सहयोगी अमित कुमार चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ के दौरान आरोपी ने कई खुलासे किए.
(प्रतीकात्मक फोटो)

रांची. पलामू के हैदरनगर में रेलवे लाइन का निर्माण कर रहे अशोका बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड के साइट पर हमला हुआ था. अब इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल, खुलासे में यह बात सामने आई है कि हमला सुजीत सिन्हा के इशारे पर ही हुआ था. साथ ही इस बात का भी पता चला है कि कारोबारियों में दहशत फैलने की नीयत से बीते पांच अक्तूबर को सुजीत सिन्हा के गुर्गों ने अशोका बिल्डकॉन की साइट पर गोलीबारी की. इस हमले में कंपनी के इंजीनियर वीरेंद्र कुमार घायल हो गए थे. जबकि इससे पहले सुजीत सिन्हा के गुर्गों ने आठ जुलाई को पलामू के मोहम्मदगंज में अशोका बिल्डकॉन की साइट पर फायरिंग की थी.

खुलासे में यह बात सामने आई है कि अमित चौधरी द्वारा अशोका बिल्डकॉन के हुसैनाबाद साइट की रेकी की गई थी. इसके बाद वहां से रंगदारी की मांग की गई. लेकिन रंगदारी नहीं देने के बाद साइट पर हमला किया गया. मिली जानकारी के मुताबिक, अमित कुमार चौधरी मूल रूप से गढ़वा का रहने वाला है. रांची पुलिस ने रविवार को अमित चौधरी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. उस पर आरोप है कि उसने अरगोड़ा और सुखदेवनगर के व्यवसायी से दो-दो करोड़ रुपया रंगदारी के तौर पर मांगी थी.

रिम्स अस्पताल में 1300 करोड़ से 950 बेड का सुपर स्पेशलिटी, चाइल्ड, मैटरनिटी वार्ड बनेगा

गिरफ्तार अपराधी अमित कुमार चौधरी खुद को अमन साव का गुर्गा मयंक बताकर व्यवसायियों से रंगदारी मांगता था. साथ ही इस बात की भी खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार अपराधी अमित कुमार चौधरी को गैंगस्टर सुजीत सिन्हा टास्क देता था. दरअसल, वह गैंगस्टर के इशारों पर बड़े व्यवसायियों की रेकी कर उसकी हर गतिविधियों की जानकारी पहुंचाता था.

अन्य खबरें