देवघर एयरपोर्ट में सफल रहा एटीसी कम्युनिकेशन ट्रायल, नजदीकी एयरपोर्ट से किया गया ट्रायल

Somya Sri, Last updated: Mon, 13th Sep 2021, 5:07 PM IST
  • देवघर में बन रहे एयरपोर्ट में कम्युनिकेशन का काम पूरा हो चुका है. इसके तहत एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) के सभी तरह का कम्युनिकेशन पूरा किया जा चुका है. ये ट्रायल नजदीकी एयरपोर्ट रांची, पटना, कोलकाता, और दुर्गापुर से किया गया.
देवघर एयरपोर्ट (प्रतिकात्मक फोटो)

रांची: देवघर एयरपोर्ट से जुड़ी एक अच्छी खबर है. देवघर एयरपोर्ट में कम्युनिकेशन ट्रायल का काम पूरा हो चुका है. पिछले दिनों दिल्ली से देवघर एयरपोर्ट तक एयरक्राफ्ट कैलिब्रेशन ट्रायल सफल रहा. जिसके बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) के तहत सभी तरह के कम्युनिकेशन का सफल परीक्षण किया गया है.

एटीसी ट्रायल के तहत सभी टेक्निकल मशीनों का नजदीकी एयरपोर्ट रांची, पटना, कोलकाता, दुर्गापुर से सफल ट्रायल पूरा किया गया. एटीसी परीक्षण में मेट्रोलॉजिकल मशीन शामिल थे. इस ट्रायल के लिए एयरपोर्ट ऑथारिटी ऑफ इंडिया के अधिकारी कोलकाता से देवघर आये थे. अधिकारियों ने कम्युनिकेशन के कामों को पूरे ध्यान से देखने के बाद टेक्निकल कम्युनिकेशन के कामों हरी झंडी दी.

पुलिस की दोस्ती भी अच्छी नहीं होती, महिला मित्र से झगड़े के बाद सिपाही ने चला दी गोली

टेक्निकल टीम की अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक देवघर एयरपोर्ट की एटीसी की ऊंचाई पर्याप्त है. एटीसी से एयरक्राफ्ट के ऑपरेशनल एरिया और रनवे को आसानी से देखा जा सकता है. टेक्निकल टीम के अधिकारियों ने भी बताया कि देवघर एयरपोर्ट स्थित एटीसी एयरक्राफ्ट कर टेकऑफ और लैंडिंग के कंट्रोल के लिए पूरी तरह से तैयार है.

गौतरलब है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने पहले ही एटीसी में टेक्निकल ऑफिसर और अन्य स्टाफों की पोस्टिंग कर दी है. साथ ही देवघर एयरपोर्ट के चेक-इन काउंटर को भी अब अंतिम रूप दिया जा चुका है. मिली जानकारी के मुताबिक इस एयरपोर्ट में कुल छह चेक-इन काउंटर होंगे. इसके अलावा डिपार्चर, अराइवल, और बोर्डिंग पास के लिए भी गेटों को पूरी तरह से बनाया जा चुका है.

अन्य खबरें