NIA की बड़ी कार्रवाई, मानव तस्कर पन्नालाल की पत्नी मोस्ट वांटेड घोषित

Smart News Team, Last updated: 11/02/2021 09:57 AM IST
  • मंगलवार को NIA ने मानव तस्कर पन्नालाल की पत्नी को मोस्ट वांटेड घोषित कर दिया है. बता दें पन्नालाल के खिलाफ NIA ने 4 मार्च 2020 को केस दर्ज किया था.
नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA)

रांची: कुख्यात मानव तस्कर पन्नालाल के गिरोह में शामिल तस्करों पर नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की कड़ी कार्रवाई जारी है. मंगलवार को NIA ने मानव तस्कर पन्नालाल की पत्नी को मोस्ट वांटेड घोषित कर दिया है. बता दें पन्नालाल के खिलाफ NIA ने 4 मार्च 2020 को केस दर्ज किया था. हालही में एनआईए ने पन्नालाल के भाई शिवशंकर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. गौरतलब है कि, NIA ने अपनी जांच के दौरान खुलासा किया था कि पन्नालाल की पत्नी सुनीता और भाई शिवशंकर मानव तस्करी में प्रमुख सहयोगी हैं.

एनआईए की जांच में खुलासा हुआ है कि पन्नालाल के साथ उसकी पत्नी मानव तस्करी के बड़े रैकेट का संचालन कर रही थी. इस रौकेट को चलाने के लिए दिल्ली की 3 प्लेसमेंट एजेंसियों की मदद ली जा रही थी. NIA की रिपोर्ट के मुताबिक इन प्लेसमेंट एजेंसियों में झारखंड के भोले-बाले ग्रामीण इलाकों में रहने वाली लड़के-लड़कियों को रोजगार दिलाने के बहाने दिल्ली ले जाया जाता था. जहां सभी का शोषण किया जाता था.

पेट्रोल डीजल आज 11 फरवरी का रेट: रांची, जमशेदपुर, बोकारो, धनबाद में बढ़े दाम

आपको बता दें कि झारखंड में मानव तस्करी के मामले में मुख्य आरोपी पन्नालाल को खूंटी पुलिस ने जुलाई साल 2019 में गिरफ्तार कर लिया था. उस वक्त वहां के एएचटीयू थाने में इससे संबंधित FIR दर्ज की गई थी. जिसके बाद NIA ने इस केस को अपने हाथों में लिया था.

रांची सर्राफा बाजार में सोने में उछाल चांदी पड़ी नरम, आज का मंडी भाव

अन्य खबरें