बिहार BJP संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ क्षेत्रीय महासचिव बनकर पटना से रांची आए

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Aug 2021, 7:12 PM IST
  • बिहार में दस साल से भारतीय जनता पार्टी के संगठन को देख रहे प्रदेश संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रोमोट करके बिहार-झारखंड का क्षेत्रीय संगठन महासचिव बनाकर पटना से रांची भेज दिया है. झारखंड में बीजेपी संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह हैं.
बिहार भाजपा के संगठन महामंत्री रहे नागेंद्र नाथ को अब बिहार-झारखंड का क्षेत्रीय संगठन महासचिव बनाकर रांची भेजा जा रहा है. (फोटो क्रेडिट- नागेंद्र नाथ ट्वीटर)

रांची. भारतीय जनता पार्टी के बिहार प्रदेश संगठन महासचिव नागेंद्र नाथ को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रोमोट करके बिहार और झारखंड का क्षेत्रीय संगठन महामंत्री बनाकर पटना से रांची भेज दिया है. नागेंद्र नाथ लगभग दस साल बिहार में भाजपा संगठन का काम बतौर संगठन महामंत्री देख रहे थे. नागेंद्र नाथ की बतौर बिहार झारखंड क्षेत्रीय संगठन महामंत्री को लेकर जारी नियुक्ति पत्र में साफ किया गया है कि उनका केंद्र रांची होगा. झारखंड भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह हैं जो अब क्षेत्रीय महामंत्री नागेंद्र नाथ को झारखंड के सांगठनिक में सहयोग करेंगे. 

नागेंद्र नाथ की जगह बिहार में गुजरात से भीखूभाई दलसानिया को लाया गया है जो पटना में रहेंगे और बिहार में संगठन के काम में नागेंद्र नाथ का सहयोग करेंगे. भीखूभाई दलसानिया भी गुजरात में 15 साल से ऊपर प्रदेश संगठन महासचिव रह चुके हैं और अगस्त के पहले सप्ताह में ही उन्हें हटाकर रत्नाकर को गुजरात का प्रदेश संगठन महामंत्री बनाया गया है. संयोग देखिए कि रत्नाकर बिहार में नागेंद्र नाथ के साथ सह संगठन महामंत्री थे जिन्होंने गुजरात में भीखूभाई की जगह ली और भीखूभाई ने नागेंद्र नाथ की जगह बिहार में ली.

कौन हैं बिहार भाजपा के नए संगठन महामंत्री भीखूभाई दलसानिया, राजनीतिक करियर

बिहार भाजपा की राजनीति में दस साल से केंद्र में रहे नागेंद्र नाथ को बिहार झारखंड का क्षेत्रीय संगठन महामंत्री बनाकर पटना से रांची भेजने को लेकर चर्चा तेज है. सूत्रों का कहना है कि नागेंद्र नाथ लंबे समय से पटना में रहकर बिहार में संगठन का काम देख रहे थे इसलिए पटना में उनके बने रहने से राज्य भाजपा के नए संगठन महामंत्री भीखूभाई को व्यावहारिक दिक्कतें आतीं. उनके रांची जाने से नए संगठन महामंत्री को काम करने का पर्याप्त स्पेस और स्कोप मिलेगा. नागेंद्र नाथ क्षेत्रीय संगठन महामंत्री के तौर पर बिहार और झारखंड का संगठन देखेंगे.

अन्य खबरें