BCCI से पंगा बिहार के IAS मुकुल गुप्ता पर भारी, 5 स्टार होटल छूटा, शादी खर्च पर EoW जांच

SHOAIB RANA, Last updated: Wed, 13th Oct 2021, 2:41 PM IST
  • रांची के फाइव स्टार होटल रेडिसन ब्लू में बुकिंग के लिए बीसीसीआई से पंगा लेना बिहार के आईएएस अधिकारी मुकुल गुप्ता पर भारी पड़ गया है. उनकी शादी तो कही और शिफ्ट हुई ही, वे भी कानूनी पचड़े में फंसते नजर आ रहे हैं. जानिए पूरा मामला.
BCCI से पंगा बिहार के IAS पर भारी, 5 स्टार होटल छूटा, शादी खर्च पर EoW जांच

रांची. बिहार के IAS अधिकारी मुकुल गुप्ता को बीसीसीआई से पंगा लेना भारी पड़ गया. दरअसल 19 नवंबर को रांची में इंडिया-न्यजीलैंड का टी 20 मैच है जिस वजह से खिलाड़ियों के रुकने का इंतजाम फाइव स्टार होटल रेडिसन ब्लू में किया जाना था. क्रिकेट बोर्ड ने होटल में बुकिंग करनी चाही तो उस तारीख को 80 फीसदी कमरे पहले ही मुकुल गुप्ता के नाम पर थे. IAS ने ये बुकिंग अपनी शादी के लिए कराई थी जो 18-19 नवंबर को है. बीसीसीआई को कमरे 19-20 नवंबर को चाहिए थे. ऐसे में एक दिन का पेंच फंस गया और होटल ने पहले से बुकिंग होने की वजह से बीसीसीआई को इनकार कर दिया. बीसीसीआई के स्टैंटर्ड के अनुसार सिर्फ रेडिसन में ही खिलाड़ियों को रोका जाना था. इसलिए आईएएस से शादी कहीं शिफ्ट करने के लिए कहा गया. वे नहीं मानें तो बात बिहार से दिल्ली तक गई और बात ना मानना आईएएस को ही भारी पड़ गई. ऊपरी दबाव में एक तो शादी दूसरी जगह शिफ्ट हुई और दूसरा शादी के खर्च की वजह से कानूनी पचड़े में और फंस गए. अब बिहार EOW जांच कर रही है कि IAS की इतनी बड़ी शादी के लिए पैसा कहां से आया. जानिए पूरा मामला.

बिहार के यूट्यूब चैनल लाइव सिटीज की रिपोर्ट के मुताबिक, रांची में डेस्टिनेशन वेडिंग कर रहे मुजफ्फरपुर के निवासी मुकुल गुप्ता जहानाबाद में डीडीसी के पद पर तैनात हैं. 18-19 को उनकी शादी है जिसके लिए उन्होंने रांची के सबसे बड़े फाइव स्टार होटल रेडिसन ब्लू में बुकिंग कराई. संयोग से 19 नवंबर को रांची के क्रिकेट मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड का टी 20 मुकाबला है कि जिसके लिए राजधानी आ रहे खिलाड़ियों को बीसीसीआई के स्टैंडर्ड के अनुसार रेडिसन ब्लू में ही ठहराना है. जब बीसीसीआई की ओर से झारखंड क्रिकेट बोर्ड ने होटल में बुकिंग के लिए कहा तो पता चला कि आईएएस मुकुल गुप्ता की शादी के लिए 80 परसेंट कमरे पहले से ही बुक हैं. अब मुकुल गुप्ता से अनुरोध किया गया कि वे अपनी शादी किसी दूसरे होटल में शिफ्ट कर लें. इस बात पर आईएएस अधिकारी नहीं मानें तो अपनी बुकिंग वापस नहीं ली.

बिहार के IAS की कृपा से इंडिया और न्यूजीलैंड का 19 नवंबर का मैच रांची में कैंसल होने से बचा

मामला बीसीसीआई से जुड़ा था इसलिए झारखंड, बिहार से लेकर दिल्ली तक पहुंच गया. उच्चस्तरीय दबाव बना तो आईएएस मुकुल गुप्ता को शादी का वेन्यू बदलना पड़ा. लेकिन सबकुछ सिर्फ इतने में ही ठंडा नहीं हुआ. इस विवाद में आईएएस की होने जा रही शाही शादी शक के घेरे में आ गई. रिपोर्ट की मानें तो बिहार आर्थिक अपराध शाखा ने जांच शुरू भी कर दी है. टीम ने रेडिसन होटल में जाकर पूरा बुकिंग का ब्यौरा मांगा है. पूरे खर्चे का हिसाब-किताब लिया जा रहा है. कहा तो ये भी जा रहा है कि जल्द ही आईएएस पर मुकदमा भी दर्ज किया जा सकता है. वहीं लड़की पक्ष से भी इस संबंध में पूछताछ की जा सकती है.

अन्य खबरें