BJP ने की सिमडेगा मॉब लिंचिंग में युवक के हत्या मामले में CBI जांच की मांग

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 11th Jan 2022, 9:15 AM IST
  • झारखंड के सिमडेगा में हाल ही में युवक के साथ मॉब लिंचिंग के बाद हत्या और उसके शव को जलाने के मामले में बीजेपी ने सीबीआई जांच की मांग की है. इसके साथ ही बीजेपी ने मृतक के परिजनों को परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा, सरकारी नौकरी एवं सुरक्षा मुहैया कराने की भी मांग की है.
BJP ने की सिमडेगा मॉब लिंचिंग में युवक के हत्या मामले में CBI जांच की मांग (फाइल फोटो)

रांची (भाषा). भारतीय जनता पार्टी BJP ने झारखंड के  सिमडेगा जिले में 32 वर्षीय व्यक्ति की कथित तौर पर पत्थर से मारकर हत्या करने के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. जिसको लेकर बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल राजभवन पहुंचकर राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात किया. साथ ही उन्होंने राज्यपाल के सामने मामले की जांच कराने, दोषियों को दण्डित करने, परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा, सरकारी नौकरी एवं सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है.

पूर्व मुख्यमंत्रियों बाबूलाल मरांडी और रघुबर दास के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस से मुलाकात की और घटना की सीबीआई जांच, दोषियों को सजा, पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने के अलावा परिजन के लिए सरकारी नौकरी की मांग की.

जेल में बंद गैंगस्टर सुजीत सिन्हा की गुर्गों संग शराब-कबाब पार्टी, जांच में जुटी पुलिस

अवैध रूप से पेड़ काटने के आरोप में भाजपा कार्यकर्ता संजू प्रधान की चार जनवरी को बेसराजारा बाजार के पास उसके घर से बमुश्किल 100 मीटर की दूरी पर पत्थर मारकर हत्या कर दी गई थी और शव को आग लगा दी गई थी. अवैध रूप से पेड़ काटना स्थानीय आदिवासी परंपराओं के खिलाफ है.

घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि उसने घटनास्थल का दौरा किया और पाया कि यह घटना स्थानीय कोलेबिरा विधायक द्वारा गत 28 दिसंबर को एक बैठक के दौरान लोगों को उकसाने के बाद हुई.

अन्य खबरें