बीजेपी सांसद का हेमंत सोरेन पर आरोप, राज्य में राष्ट्रपति शासन की मांग

Smart News Team, Last updated: 06/02/2021 01:56 PM IST
  • बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने झारखंड में बढ़ते अपराध को लेकर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की. लोकसभा में उन्होंने राज्य में रेप, साइबर अपराध और धर्मांतरण का मुद्दा उठाया.
सांसद निशिकांत दुबे (फाइल तस्वीर)

रांची: बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने झारखंड में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने लोकसभा में रेप, साइबर अपराध और धर्मांतरण का मुद्दा उठाते हुए राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की.

सदन में शून्यकाल के दौरान निशिकांत दुबे ने कहा कि झारखंड में पिछले एक साल में करीब 4000 रेप की घटनाएं हुई हैं. इसके अलावा राज्य के कई इलाकों में धर्मांतरण हो रहा है, साथ ही साइबर अपराध की घटनाएं भी हो रही हैं. झारखंड के हालत बहुत चिंताजनक है. उन्होंने कहा कि झारखंड में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए.

झारखंड की मधुपुर सीट को लेकर महागठबंधन में दरार ! आरजेडी का दावा अब भी बरकरार

वहीं बीजेपी के सत्यदेव पचौरी ने उनके संसदीय क्षेत्र कानपुर में बंद पड़ी एक कपड़ा मिल का मुद्दा उठाया. पचौरी ने कहा कि मजदूरों के बकाये का जल्द से जल्द भुगतान हो.

झारखंड में स्‍कूल खोलने के लिए हाइकोर्ट में जनहित याचिका दायर

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान बीजेपी के कपिल पाटिल, सुमेधानंद सरस्वती और कुछ अन्य सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्रों का मुद्दा उठाया. बीजेपी सांसदों ने कई जनहित के मुद्दे भी उठाए.

आपको बता दें कि झारखंड में महिला अपराध और अन्य वारदातों को लेकर विपक्ष हेमंत सोरेन सरकार पर हमलावर है. विपक्ष का आरोप है कि हेमंत सोरेन सरकार में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमा गई है और सरकार इसे ठीक करने में सफल नहीं हो पा रही है.

 

अन्य खबरें