BJP ने झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए कमरा देने को बताया तुगलकी फरमान, 8 सितंबर को करेंगे घेराव

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 7th Sep 2021, 9:01 AM IST
  • झारखंड विधानसभा की नई बिल्डिंग में नमाज अदा करने के लिए कमरा देने का मामल तूल पकड़ता जा रहा है. विधानसभा में नमाज के लिए कमरा आवंटित करने को झारखंड के बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने तुगलकी फरमान बताया है. इसके साथ ही दीपक प्रकाश ने 8 सितंबर को विधानसभा का घेराव करने की बात कही है.
बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने नमाज के लिए कमरा देने को बताया तुगलकी फरमान, फोटो क्रेडिट (दीपक प्रकाश ट्विटर)

रांची. झारखंड विधानसभा में नमाज अदा करने के लिए अलग कमरा आवंटित करने को लेकर बीजेपी हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ लगातार विरोध कर रही है. इस बीच झारखंड के बीजेपी अध्‍यक्ष और राज्‍यसभा सदस्‍य दीपक प्रकाश ने विधानसभा भवन में नमाज अदा करने के लिए अलग कमरा आवंटित करने को तुगलकी फरमान बताया है. इसके साथ ही बीजेपी अध्यक्ष ने कहा 2 सितंबर का दिन देश में काला दिन के रूप में जाना जाएगा. क्योंकि झारखंड विधानसभा अध्यक्ष ने संविधान का उल्लंघन करते हुए राज्य सहित पूरे देश को कलंकित किया है. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि इस मामले को लेकर हमने बीजेपी कार्यकर्ताओं से 8 सितंबर को विधानसभा का घेराव करने के आह्वान किया है. वहीं जब बीजेपी अध्यक्ष से पूछा कि आपकी पार्टी इस घटना को लेकर कोर्ट जाएगी तो उन्होंने कहा कि इस पर समय आने पर फैसला लिया जाएगा.

दुमका के इंडोर स्टेडियम में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने विधानसभा में नमाज कमरा आवंटित किए जाने के खिलाफ प्रदेश की हेमंत सरकार पर निशाना साधा. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि साल 2024 से पहले हेमंत सरकार की विदाई तय है क्योंकि यह सरकार हर मोर्चे पर विफल हो चुकी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार में शामिल कांग्रेस विधायक ऐसे हैं जो तालिबान का समर्थन करते हैं.

झारखंड विधानसभा में 4684.93 करोड़ का अनुपूरक बजट पेश, BJP विधायकों का भजन कर विरोध प्रदर्शन

वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने झारखंड सरकार पर आरोप लगाया है कि झामुमो नेताओं के संरक्षण में खनिज संपदा की अवैध तस्करी हो रही है. सरकारी संपत्ति से की जा रही अवैध कमाई झामुमो परिवार के खाते में जा रही है. बता दें कि 6 सितंबर को झारखंड विधासभा में सत्र की सुनवाई के दौरान बीजेपी विधायकों ने सदन के बाहर भजन-कीर्तन कर विरोध जाहिर किया था. इसके साथ ही विरोध कर रहे बीजेपी विधायकों ने सदन के अंदर जय श्रीराम के नारे लगाए थे.

अन्य खबरें