झारखंड: BKU नेता राकेश टिकैत 19 अप्रैल को खूंटी में करेंगे किसान पंचायत संबोधित

Smart News Team, Last updated: Sun, 4th Apr 2021, 9:14 PM IST
  • किसान राकेश टिकैत झारखंड के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. इसमें वे 19 अप्रैल झारखंड की राजधानी रांची में संवाद करेंगे. इसके बाद उसी दिन ही खूंटी में किसान पंचायत को संबोधित करेंगे.
किसान नेता राकेश टिकैत 18-19 अप्रैल को झारखंड के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे.

राँची. किसान नेता राकेश टिकैत 19 अप्रैल को झारखंड के खूंटी में पंचायत को संबोधित करेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, किसान नेता राकेश टिकैत दो दिन के झारखंड दौर पर आ रहे हैं. 19 अप्रैल को रांची में संवाद करने के बाद राकेश टिकैत खूंटी में किसान पंचायत को संबोधित करेंगे. खूंटी किसान पंचायत में झारखंड में किसान आंदोलन को तेज करने की रणनीति पर विचार किया जाएगा.

किसान मजदूर एकता-मंच खूंटी किसान पंचायत की तैयारी जुटी हुई है. जिसमें किसान मजदूर एकता-मंच के नेताओं ने कहा कि रघुवर सरकार ने पत्थलगड़ी के नाम पर सैकड़ों किसानों पर झूठा मुकदमा दायर कर आदिवासी और दूसरे गरीब किसानों का दमन किया. उन्होंने कहा कि खूंटी की पहचान आदिवासी विशिष्टता, किसान विद्रोह और उलगुलान के नायक शहीद बिरसा मुंडा के नेतृत्व में हुए आंदोलन की धरती के चलते भी हैं. 

BKU नेता राकेश टिकैत 19 अप्रैल को आएंगे रांची, प्रेस क्लब में करेंगे संवाद

नेताओं ने कहा कि किसान पंचायत के लिए इससे उपयुक्त दूसरी जगह नहीं हो सकती है. मिली जानकारी के अनुसार, 19 अप्रैल को रांची आने से पहले राकेश टिकैत जमेशदपुर जाएंगे. जमेशदुपर में किसान नेता राकेश टिकैत लोगों के साथ संवाद करेंगे और कृषि कानून के दूरगामी प्रभाव के बारे में जानकारी देंगे. इसके बाद वे रांची के लिए रवाना होगा.

झारखंड सरकार बेरोजगार युवाओं को हर महीने देगी 5 हजार रुपए, ऐसे करना होगा अप्लाई

राकेश टिकैत की पंचायत की तैयारियों के लिए रविवार को बैठक हुई. इस मीटिंग में सामाजिक कार्यकर्ता दयामनी बारला, राकेश रफीक, वरिष्ठ पत्रकार विनोद कुमार, अशोक वर्मा, सीटू के प्रकाश विप्लव, एक्टू के भुवनेश्वर केवट, एआइवाइएफ के अजय सिंह, एआइकेएस के प्रफुल्ल लिंडा, आदिवासी अधिकार मंच के सुखनाथ लोहरा, सुशांत मुखर्जी, संदीप सांगा और बुधन लाल मुंडा शामिल हुए.

 

अन्य खबरें