रांची में बकाया बिजली के बिल की वसूली के लिए अभियान, 7439 के कनेक्शन कटे

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Aug 2021, 12:29 PM IST
  • 12 जुलाई से 29 जुलाई तक चलाए गए इस अभियान में जेबीवीएनएल ने 78.12 करोड़ की कमाई की. इस दौरान पिछले 6 महीने में 10 हजार से ज्यादा का बिजली का बिल बकाया रखने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए.
बकायेदारों के बिजली कनेक्शन कटे

रांची: बकाया बिजली के बिल की वसूली के लिए झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड की ओर से एक विशेष अभियान चलाया गया. 12 जुलाई से 29 जुलाई तक चलाए गए इस अभियान में जेबीवीएनएल ने 78.12 करोड़ की कमाई की. इस दौरान पिछले 6 महीने में 10 हजार से ज्यादा का बिजली का बिल बकाया रखने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए.

जेबीवीएनएल के अफसरों के मुताबिक बकाया बिजली के बिल की वसूली और बिजली कनेक्शन काटने के लिए झारखंड के सभी क्षेत्रीय दफ्तरों को पहले ही निर्देश दिए गए थे. इसके लिए पहले निगम ने कई इलाकों के बकायेदारों को चिन्हित करके सूची तैयार की और फिर कार्रवाई की. निगम के अफसरों के मुताबिक इस तरह के बकायेदारों की संख्या पुरे राज्य में है. ऐसे में सभी को चिन्हित कर उनके कनेक्शन सितंबर तक काट दिए जाएंगे.

JAC कंपार्टमेंटल एग्जाम 2021: 7 अगस्त से 16 अगस्त तक भरे जाएंगे फॉर्म

रांची में चलाए गए इस अभियान में निगम की सख्ती से अच्छी कमाई हुई है. निगम की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक 14 दिन में 78.12 करोड़ रुपए की वसूली हुई.

पेट्रोल डीजल आज 4 अगस्त का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर, बोकारो में नहीं बढ़े तेल के दाम

वहीं इस दौरान पिछले 6 महीने से बिजली का बिल ना जमा करने वालों के कनेक्शन भी काटे गए. निगम के आंकड़ों के मुताबिक रांची में ऐसे 7439 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए हैं.

 

अन्य खबरें