संताल में हाथी के रौंदने से 14 मौतों पर केंद्र ने सोरेन सरकार से मांगी रिपोर्ट

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 7:05 PM IST
संताल में सेल्फी लेना लोगों को महंगा पड़ गया था. यहां पर हाथियों के झुंड ने लोगों को खदेड़ दिया था जिससे 14 लोगों की मौत हो गई थी. अब इस हादसे को लेकर केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को तलब किया है.
रांची के संताल में हाथियों के झुंड ने 14 लोगों के मारा

रांची. सतांल में हाथियों के झुंड ने 14 लोगों को खदेड दिया था. अब इस मामले में केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को तलब करते हुए रिपोर्ट मांगी है. इस केस को लेकर वन विभाग की तरफ से रिपोर्ट भी तैया की जा रही है. 25 जून को संताल परगना के कई जिलों के विभिन्न गांवों में हाथियों के झुंड ने सेल्फी ले रहे लोगों को खदेड़ हुए मार दिया था.

इस दौरान 14 लोगों की मौत हो गई थी, इस मामले को लेकर 27 जून और 6 जुलाई को एक रिपोर्ट भी प्रकाशित की गई है. इस रिपोर्ट में बताया गया था कि हाथी और ग्रामीणों के बीच बीते आठ अप्रैल से 25 जून के दौरान हिंस हुई थी. जिसमें पाकुड़, साहिबगंज, धनबाद, दुमका और जामताड़ा के अलग-अलग गांवों के लोग थे.

इन हाथियों के झुंड को देखकर लोगों का हुजूम एकत्रित हुआ था. दूसरी ओर चार लोगों पर अकारण ही हाथी ने हमला कर दिया था, दस लोगों पर सेल्फी और रास्ता रोकने के कारण हाथियों का झुंड हमलावर हुआ था. केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से इस मामले को लेकर मानव बस्ती और जंगली हाथियों के बारे में जानकारी मांगी है. अब इस झुंड से बिछड़ा हाथी संताल से निकलकर रामगढ़, हजारीबाग के जंगल में पहुंचा गया है.

रांची: सड़कों पर जाम से हैं परेशान तो इस नंबर पर करें मैसेज, होगा समाधान

अन्य खबरें