रांची नगर निगम को मिलेगी 500 पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए बसें

Smart News Team, Last updated: 16/02/2021 03:21 PM IST
  • रांची नफगर निगम को 500 बसें केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय देगी. जिससे नगर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट आसान हो जाएगा। फिलहाल अभी निगम 20 से 25 बसें ही चला रहा है.
रांची नगर निगम को मिलेगी 500 पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए बसें

रांची. रांची नगर निगम को 500 बेस मिलने जा रही है. जिससे पब्लिक ट्रांसपोर्ट आसान हो जाएगा. साथ ही अधिक संख्या में लोग बसों में सफर कर सकेंगे. वहीं इन बसों को रांची नगर निगम को केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय देगा. इसकी जानकरी नागर निगम आयुक्त मुकेश कुमार ने मंगलवार को दी. उन्होंने बताय कि निगम को 500 बसें केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय देगी. वहन इसके लिए निगम से मंत्रालय ने प्रस्ताव भी मांगा था. जिसे नगर निगम ने मुहिया भी करा दिया है.

वहीं जानकरी के अनुसार रांची में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की 20 से 25 बसें है. जिन्हे रांची नगर निगम चला रहा है. वैसे कहने को तो रांची निगम के पास कुल 91 बसें है. जिसमे से केवल चालीस बसें ही चलने की हालत में है. बाकि बसें पुरानी और खराब हो चुकी है. साथ ही उन बसों को की हालत सको पर उतरे लायक भी नहीं रही है. साथ ही जो बासे अभी नगर में चल रही है उनमे भी कई बसें जर्जर हालत की तरफ बढ़ रही है. वही जनकारी के अनुसार रांची में फिलहाल दो रूटों पर बस चल रही है.

छात्रवृत्ति हड़पने को स्कूलों ने की जालसाजी, फर्जी निकले 18000 बच्चों के आवेदन

रांची नगर निगम को  केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय की तरफ 500 बसें मिलने के बाद शहर में और भी नए रूट बनाकर उनपर बसें चलाई जा सकेंगी. जिससे रांची के हर कोने को शहर से जोड़ा जा सकेगा. वहीं लोगों को भी यात्रा करने में सहूलियत होगी. वही निगम के पास पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए बसें कम होने पर उनमे काफी संख्या में भीड़ भी हो जाती है.

दुमका में होगा झारखंड हाईकोर्ट की बेंच का गठन, CM हेमंत सोरेन ने दी मंजूरी

अन्य खबरें