झारखंड में वैक्सीनेशन निशुल्क, CM बोले- आपके टैक्स से फ्री में वैक्सीन आपका हक

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th May 2021, 8:00 PM IST
  • झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऐलान कर दिया है कि राज्य में 14 मई से 18 साल से ज्यादा वाले लोगों का कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा. सीएम ने कहा कि आपके टैक्स से फ्री में वैक्सीन आपका हक है.
CM हेमंत सोरेन का ऐलान- झारखंड में 14 मई से लगनी शुरू होगी 18+ को कोरोना वैक्सीन

राँची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 14 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए फ्री में टीकाकरण शुरू करने की घोषणा की है. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि आपके टैक्स से फ्री में वैक्सीन आपका हक है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को पलामू और संताल परगना के सांसदों और विधायकों के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में ये ऐलान किया.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट करते हुए कहा कि 14 तारीख से 18 साल के उपर सभी राज्यवासियों को निशुल्क कोरोना वैक्सीन लगाया जाएगा. इसका पूरा खर्च राज्य सरकार आपके ही करों द्वारा अर्जित पैसों से करेगी. उन्होंने कहा कि फ्री वैक्सीन आपका हक है और पूरी तरह सुरक्षित भी है. आप बिना किसी संकोच के वैक्सीन लगाएं.

झारखंड में पूर्ण लॉकडाउन! जानें सोरेन सरकार कब लेगी पाबंदी बढ़ाने पर फैसला

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि केन्द्र से जैसे-जैसे वैक्सीन मिलेगी, उसे लोगों तक पहुंचाया जाएगा. सीएम ने सांसदों और विधायकों से टीकाकरण को लेकर गांवों में फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिए जागरूकता फैलाने के लिए आगे आने का आग्रह किया है. सीएम ने कहा कि विभिन्न माध्यमों खासकर सोशल मीडिया का उपयोग कर लोगों को सर्दी-खांसी और बुखार होने पर आइसोलेट कर कोरोना मानकर इलाज शुरू करने के लिए जागरूक करें.

हेमंत सोरेन का बड़ा फैसला, किसानों की ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों की भरपाई करेगी सरकार

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में कहा कि राज्य में 8 जगहों पर आरटीपीसीआर मशीनें लगाई गई हैं. बड़ी संख्या में जांच करने वाली कोबास मशीनों को लगाने का प्रयास तेज गति से चल रहा है और जून अंत तक इनसे जांच शुरू हो जाएगी. उसके बाद जांच रिपोर्ट जल्द मिलने लगेगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में इलाज के लिए डाॅक्टर, नर्स और पैरा मेडिकल स्टाफ की कमी दूर की जाएगी.

झारखंड में BJP और संघ की नींव रखने वाले ज्ञान प्रकाश जालान का कोरोना से निधन

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में रिकवरी लगातार बढ़ रही है. 10 दिनों में संक्रमण दर में भी कमी आई है. आईसीयू, ऑक्सीजन युक्त बेड और जनरल बेड की संख्या में वृद्धि की गई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अमृत वाहिनी एप और कोविड सर्किट के कारण अब बेड समय पर मिलने लगे हैं. कोरोना राहत किट के जरिए हर जरूरतमंद तक सभी दवाइयां समय पर पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है.

 

अन्य खबरें