CM सोरेन का मोदी सरकार पर हमला, बोले- झारखंड के कोयला-लोहा पर केंद्र की गिद्ध नजर

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 2nd Feb 2022, 9:18 PM IST
  • मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर हमला करते हुए कहा केंद्र सरकार की झारखंड के कोयला और लोहा पर गिद्ध की नजर है. सीएम सोरेन ने कहा की झारखंड से कोयला और लोहा की लूट 100 सालों से हो रही है.
CM सोरेन का मोदी सरकार पर हमला, बोले- झारखडं के कोयला-लोहा पर केंद्र की गिद्ध नजर

रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि झारखंड के कोयला और लोहा पर केंद्र सरकार की गिद्ध नजर है. सीएम सोरेन ने आगे कहा कि झारखंड से कोयला और लोहा की लूट 100 साल से हो रही है. केंद्र सरकार यहां से कोयला निकालती है लेकिन  विस्थापितों को विस्थापन और धूल के सिवा क्या मिलता है. सीएम हेमंत सोरने ने केंद्र सरकार पर हमला झामुमो के स्थापना दिवस पर दुमका गांधी मैदान में आयोजित 43 वें झारखंड दिवस समारोह को सम्बोधित करते हुए किया.

मुख्यमंत्री सोरोने ने आगे कहा कि केंद्रीय कोयला मंत्री को उन्होंने झारखंड को उसका हक देने और एक करोड़ तक का ठेका विस्थापितों को देने के लिए अनुरोध किया था. मुझे खुशी है कि केंद्र ने मेरे अनुरोध को स्वीकार कर लिया है. सीएम सोरेन ने आगे कहा कि मैंने आज ही मैंने समाचार पत्रों में पढ़ा कि एक करोड़ तक का ठेका विस्थापितों को मिलेगा. जिसको लेकर सीएम सोरेन ने मंच से केंद्र सरकार का धन्यवाद भी किया. साथ ही सोरेन ने यह भी कहा कि केंद्र के पास झारखंड का बहुत सारा अधिकार बकाया है. जिसका लेखा जोखा किया जा रहा है.

नहीं रहे रांची के नागपुरी झोलीवुड स्टार गुरमीत उर्फ बंटी सिंह, ब्रेन हेमरेज से मौत

सीएम सोरने ने आगे कहा कि डबल इंजन की सरकार में झारखंड ने अपना अधिकार नहीं लिया उल्टे यहां का सब कुछ झाड़ू-पोछा कर केन्द्र में पहुंचा दिया. साथ ही कहा कि सरकार को अभी लम्बा सफर तय करना है. 20 साल में बीजेपी ने राज्य को उल्टी दिशा में चलवा दिया. अब घूम कर सीधा रास्ते चलकर छान तक पहुंचना है, जहां पर पहुंचने का रास्ता बुजुर्गों ने देखा था. जनता की समस्याओं से हम भाग नहीं सकते है. सीएम सोरेन ने आरोप लगाते हुए कहा कि 20 साल से राज्य में समस्याओं कि गठरी बना दी गई है.

अन्य खबरें