स्वास्थ्य सेवाएं स्थापित करना हमारी प्राथमिकता, आने वाले समय में हो अलग पहचानः CM सोरेन

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 8th Jan 2022, 7:18 AM IST
झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन से स्वास्थ्य सुविधाओं के सुधार को लेकर कहा कि राज्य की सरकार की प्राथमिकता स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर कर नई सेवाओं को स्थापित करना है ताकि आने वाले समय में स्वास्थ्य के क्षेत्र में अलग स्थान व पहचान बना सके. इस दौरान उन्होंने कई योजनाओं का जिक्र किया.
स्वास्थ्य सेवाएं स्थापित करना हमारी प्राथमिकता, आने वाले समय में हो अलग पहचानः CM सोरेन

रांची  (भाषा). झारखंड में स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार एवं प्रभावी इलाज के लिए एसोसिएशन ऑफ ऑटोलरीनोलॉजिस्ट ऑफ इंडिया की ओऱ से सेमिनार का आयोजन किया गया. सेमिनार में राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सम्मेलन में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सरकार का पक्ष रखते हुए चर्चा की.

सीएम सोरेन ने कहा कि राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं स्थापित करना हमारा सरकार का लक्ष्य है और हम इसमें जुटे हुए हैं. ये हमारी प्राथमिकता है. हमको स्वास्थ्य क्षेत्र में कुछ योजनाओं में सफलता मिली है और कुछ योजनाओं पर काम चल रहा है. हमारा प्रयास है आने वाले समय में राज्य स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में अलग पहचान बना सके.

स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार एवं प्रभावी उपचार के लिए अनुसंधान की जरूरत विषय पर एसोसिएशन ऑफ ऑटोलरीनोलॉजिस्ट ऑफ इंडिया (एओआई) की ओर से आयोजित वार्षिक सम्मेलन एओआईसीओएन-2022 को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने यह बात कही.

पत्नी को रिक्शे में रख इलाज के लिए भटक रहा था बुजुर्ग, CM सोरेन ने की मदद

उन्होंने कहा कि झारखंड में अस्पताल, मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, स्वास्थ्य शिक्षा संस्थान स्थापित करने की दिशा में राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है, स्वास्थ्य क्षेत्रों के कुछ योजनाओं पर सफलता मिली है और कुछ बेहतर कार्य योजनाएं प्रस्तावित भी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले कुछ वर्षों में झारखंड स्वास्थ्य के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बना सके इस निमित्त प्रतिबद्धता के साथ राज्य सरकार कार्य कर रही है.

अन्य खबरें