रांची: सीएम आवास पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शहीदों को किया याद

Smart News Team, Last updated: Fri, 8th Jan 2021, 7:37 PM IST
  • मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के महानायक रहे अमर शहीद शेख भिखारी एवं टिकैत उमराव सिंह ने देश की आजादी में अहम भूमिका निभाई. अंग्रेजी शासन व्यवस्था के खिलाफ वर्ष 1857 के विद्रोह में इन वीर सपूतों ने अपनी बहादुरी और शौर्य का लोहा मनवाते हुए अंग्रेजों के दांत खट्टे किए.
शहादत दिवस के मौके पर शहीदों की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित करते CM हेमंत सोरेन.

रांची- मुख्यमंत्री हेमन्त सोरन ने कांके रोड रांची स्थित मुख्यमंत्री आवास में आज वीर शहीद शेख भिखारी एवं टिकैत उमराव सिंह के 163वीं शहादत दिवस के मौके पर उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने शहीदों के तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि इन वीर सपूतों की शहादत अतुल्य है. यह हम सभी की जिम्मेवारी है कि हम उनके संघर्ष, आदर्श, समर्पण और बलिदान को व्यर्थ न जाने दें.

लालू प्रसाद यादव के जेल मैनुअल उल्लंघन के मामले में अब 22 जनवरी को सुनवाई

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि झारखण्ड महापुरुषों, वीरों तथा शहीदों का राज्य है. मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के महानायक रहे अमर शहीद शेख भिखारी एवं टिकैत उमराव सिंह ने देश की आजादी में अहम भूमिका निभाई. अंग्रेजी शासन व्यवस्था के खिलाफ वर्ष 1857 के विद्रोह में इन वीर सपूतों ने अपनी बहादुरी और शौर्य का लोहा मनवाते हुए अंग्रेजों के दांत खट्टे किए.

रांची सर्राफा बाजार में सोना चांदी के दामों में आई भारी गिरावट, आज का मंडी भाव

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज इन वीर सपूतों के आदर्श, समर्पण और दिखाए रास्ते पर चलकर ही सशक्त समाज, राज्य एवं देश का निर्माण किया जा सकता है. ऐसे वीर सपूतों की शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता है.

CM सोरेन के काफिले पर हमला करने वाले मुख्य आरोपी भैरव ने कोर्ट में किया सरेंडर

रांची : भारतीय नौसेना के लिए पनडुब्बी बनाएगा हैवी इंजीनियरिंग कारपोरेशन

मुखिया, जिला पंचायत समिति प्रमुख 6 महीने और अपने पद पर बने रहेंगे

पेट्रोल डीजल आज 8 जनवरी का रेट: रांची, धनबाद, जमशेदपुर में नहीं बढ़े दाम

अन्य खबरें