तमिलनाडु में फंसी 24 लड़कियों को सोरेन सरकार ने किया एयरलिफ्ट, रांची पहुंची

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 03:18 PM IST
  • तमिलनाडु में प्रताड़ित की जा रही झारखंड की 24 लड़कियों को बुधवार को झारखंड सरकार ने चेन्नई से एयरलिफ्ट कर लिया. सभी लड़किया सरायकेला-खरसावां एवं पश्चिम सिंहभूम के सुदूर ग्रामीण इलाकों की रहने वाली है. तमिलनाडू से रांची पहुंचने पर लड़कियो ने सीएम सोरेन का धन्यवाद अदा किया है.
चेन्नई से एयरलिफ्ट की गई बेटियो को उनके घर भेजा गया.

रांची: नौकरी के नाम पर ठगी करके तमिलनाडू भेजी गई झारखंड की 24 लड़कियो को बुधवार को एयरलिफ्ट कर रांची भेज दिया गया. सभी बेटियो को सुबह 9 बजे चेन्नई से वाया दिल्ली होते हुए रांची एयरपोर्ट भेजा गया. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने श्रम आधिकारियों की मदद सभी लड़कियों को एयरलिफ किया है. रांची एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सभी लड़कियों को अपने-अपने घर पश्चिम सिंहभूम के लिए रवाना कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीते मंगलवार को श्रम विभाग के अधिकारियों को इन लड़कियों की सकुशल वापसी के निर्देश दिया था. श्रम विभाग ने फिया फाउंडेशन द्वारा संचालित प्रवासी श्रमिक कंट्रोल रूम की पूरी टीम को इस काम में लगाया. इसके बाद सामाजिक संगठन आसरा और एसीसी सीमेंट चाईबासा ने लड़कियों की राज्य वापसी की मुहिम शुरू की. जानकारी के अनुसार, दलालों ने अच्छे वेतनमान दिलाने का बहनाना करके सभी लड़कियों के कोयम्बटूर भेज दिया. इन लड़कियों को दलालों ने 12000 मासिक वेतन देने की बात कही थी. लेकिन पहुंचने पर उन्हें तीन से पांच हजार ही दिया जाते थे. इस धोखेबाजी से परेशान होकर ये लड़किया वापस अपने गांव आना चाहती थी. लेकिन उनके पास पैसो के आभाव के कारण आ नहीं पा रही थी. 

CM सोरेन ने झारखंड की फंसी बेटियों को वापस बुलाया, आज कोयंबटूर से रांची पहुंचेगी

उन लड़कियों ने बताया कि सभी लड़कियों को सिलाई का काम दिलाने के लिए यहां भेज दिया गया. लेकिंन वहां हमें अन्य कार्य में लगा दिया गया. उन्होने बताया कि छोटे-छोटे काम के नाम पर हमारे पैसे काट लिए जाते थे. और जो पैसा हमको मिलता था उसमें से दलाल को कमिशन देना पड़ता था. इस सब से परेशान होकर सभी लड़किया घर जाना चाहती थी. लड़कियो को तमिलनाडू से एयरलिफ करने पर सीएम सोरेन को धन्यवाद कहा है.

झारखंड सरकार ने दी लोगों को बड़ी राहत, कोरोना टेस्ट के दाम कम हुए, जानें नए रेट

CM हेमंत सोरेन ने कहा-राज्य के किसानों की कृषि उत्पादकता बढ़ाना हमारी प्राथमिकता

अन्य खबरें