सोरेन सरकार पर्यटन के क्षेत्र में निवेश करने वालों को देगी प्रोत्साहन राशि

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 10th Jan 2022, 10:01 AM IST
  • झारखंड सरकार ने पर्यटन में निवेश करे वालों को प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है. जिसके जरिए राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे निवेश में सरकार 10 करोड़ रुपया तक प्रोत्साहन राशि देगी.
सोरेन सरकार पर्यटन के क्षेत्र में निवेश करने वालों को देगी प्रोत्साहन राशि

रांची (भाषा). झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार ने राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए नई घोषणा की है. जिसके जरिए पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा. इसके साथ ही पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए निवेश करने वालों का प्रोत्साहन भी किया जाएगा. वहीं इसी घोषणा हाल ही में झारखंड में पर्यटन निति पेश की गई थी जिसमे इसकी घोषण की गई है.

पर्यटन निति के घोषणा के तहत झारखंड सरकार ने राज्य में पर्यटन सुविधाओं, होटल और रिजॉर्ट, मनोरंजन पार्क, रोप-वे और साहसी खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कई प्रकार की वित्तीय प्रोत्साहन की घोषणा की है. इसके साथ ही इस निति के तहत निवेश करने वालों को सरकार की तरफ से न्यूनतम 10 करोड़ रुपया का लाभ दिया जाएगा. जिससे निवेशक राज्य में होटल, रेजॉर्ट, मनोरंजन पार्क और रोप-वे स्थापित कर सकेंगे.

मौसम अलर्ट: छत्तीसगढ़ और झारखंड में 11 से 13 जनवरी तक भारी बारिश की संभावना

इसके अलावा दो करोड़ के न्यूनतम निवेश से अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने वालों और एक करोड़ के निवेश से जल क्रीड़ा के प्रतिष्ठान खोलने वालों को भी लाभ मिलेगा. एक करोड़ रुपये के निवेश से क्रूज पोत और हाउसबोट तथा 50 लाख रुपये के निवेश से साहसी खेल स्थल स्थापित करने वाले भी प्रोत्साहन का लाभ ले सकेंगे.

अन्य खबरें