हेमंत सोरेन सरकार का फैसला, दूसरे राज्यों में भी स्टार्टप खड़ा कर सकेंगे झारखंडी

Smart News Team, Last updated: Sun, 24th Jan 2021, 10:30 AM IST
  • झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार जल्द ही राज्य के नौजवानों को दूसरे राज्यो में भी अपना स्टार्टअप खड़ा करने में मदद करेगी. जिसके लिए रांची स्थित सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया में 21 जनवरी को बैठक भी हुई.
हेमंत सोरेन सरकार का फैसला, दूसरे राज्यों में भी स्टार्टप खड़ा कर सकेंगे झारखंडी

रांची. झारखंड के नौजवानों के सरकार की तरफ से एक खुशखबरी है. झारखंड की सोरेन सरकार अब राज्य की नौजवानों को दूसरे राज्यो में भी अपना स्टार्टअप खड़ा करने के लिए सहयोग करेगी. जिसके लिए सरकार ने तैयारियां भी शुरू कर दी है. वहीं जल्द ही सरकार रांसीजी में स्थित सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क में वर्चुवल इनक्यूवेशन भी कराने जा रही है. जहां पर युवाओं के आइडियाज को सुना जाएगा और उन्हें प्रबंधन गुरुओं के सहायता से कारोबारी मॉडल के स्तर तक विकसित किया जाएगा. वहीं सरकार अपने स्टार्टअप नीति में बदलाव भी कर सकती है.

सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क ऑफ इंडिया के महानिदेशक डॉ ओंकार राय ने बताया कि 21 जनवरी को झारखंड स्टेट एडवाइजरी बोर्ड की बैठक किया गया. उस बैठक में राज्य के बाहर रह रहे युवाओं को स्टार्टअप खड़ा करने में मदद करने की संभावनाओं को लेकर चर्चा किया गया था. जिसमे झारखंड सरकार के आईटी सचिव राकेश शर्मा, भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के निदेशक एके गर्ग के अलावा अन्य अधिकारी शामिल हुए थे.

झारखंड: पहली बार शिक्षा विभाग में 3 हजार क्लर्कों की भर्ती, सरकार ने दी मजूंरी

यदि झारखंड के अलावा अन्य राज्यों स्टार्टअप की योजना को अगर रास्ते पर लाया जाता है तो इनक्यूवेशन सेंटर में मैनेजमेंट और तकनीकी क्षेत्र के बड़े दिग्गजो की एक सलाहकार बोर्ड बनाया जाएगा. जो सरकार के आईटी विभाग के नए आइडियाज के आधार पर स्टार्टअप खड़ा करने में मदद करेगी. साथ ही उसे कारोबारी मॉडल के रूप में विकसित करने की योजना भी बनाएगी. साथ ही आर्थिक मदद से लेकर दूसरे स्रोतों से फण्ड जुटाने में मदद करेगी.

रांची: सावधान! टो अवे जोन में गाड़ी पार्क की तो उठा ले जाएगा नगर निगम

अन्य खबरें