CM सोरेन ने झारखंड की फंसी बेटियों को वापस बुलाया, आज कोयंबटूर से रांची पहुंचेगी

Smart News Team, Last updated: 15/12/2020 11:13 PM IST
  • झारखंड की 24 बेटियों को तमिलनाडु से एयरलिफ्ट कराया जा रहा है. जो कोयंबटूर से रांची बुधवार को पहुंचेंगी. इन सभी लड़कियों को नौकरी देने का लालच देकर दलाल कोयंबटूर ले गए थे.
सीएम हेमंत ने झारखंड की इन फंसी बेटियों को सुरक्षित राज्य वापसी का दिया था निर्देश

तमिलनाडु में प्रताड़ित की जा रही झारखण्ड की 24 लड़कियों को बुधवार को एयरलिफ्ट कर रांची लाया जाएगा. जिसके के लिए झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को श्रम अधिकारीयों को निर्देश दिया था. सीएम हेमंत के निर्देश के बाद धोखेबाजी कि शिकार हुई सभी लड़कियों को कोयंबटूर से बस से चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचाया गया. एयरपोर्ट से सभी ने मंगलवार की शाम को दिल्ली के लिए उड़न भरी. दिल्ली पहुंचने के बाद दूसरी फ्लाइट पकड़कर बुधवार को रांची पहुंचेगी.

अच्छे वेतन के नाम पर इन लड़कियों को दलालो ने तमिलनाडु के कोयंबटूर भेज दिया था, लेकिन जब वह सब वहां पहुंची तो उनके साथ धोखा किया गया. इन लड़कियों को दलालों ने 12000 मासिक वेतन देने के नाम पर तो ले गए लेकिन वहां पर तीन से पांच हजार ही दिया करते थे. इस धोखेबाजी से परेशान होकर ये लड़किया वापस अपने गांव आना चाहती थी, लेकिन उनके पास पैसो के आभाव के कारण आ नहीं पा रही थी. आपको बता दे की ये सभी लड़किया सरायकेला-खरसावां एवं पश्चिम सिंहभूम के सुदूर ग्रामीण इलाकों की है.

झारखंड सरकार ने दी लोगों को बड़ी राहत, कोरोना टेस्ट के दाम कम हुए, जानें नए रेट

उन लड़कियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बताया कि उनको सिलाई के नाम पर काम दिलाने के लिए ले गए थे, लेकिंन वहां पर उन्हें धागा काटने का काम दिया गया था. वहीं कई लड़कियों के तो वेतन रहने खाने के नाम पर काट लिया गया. उनका वेतन उन्हें सीधे नहीं मिलता था. वह उन्हें दलालो के जरिए मिलता था.

CM हेमंत सोरेन ने कहा-राज्य के किसानों की कृषि उत्पादकता बढ़ाना हमारी प्राथमिकता

धोखेबाजी की शिकार हुई लड़कियों में एक रायमुनि हेंब्रम ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का शुक्रिया करते हुए कहा कि दलाल हम लोगो को काम दिलाने के नाम पर यहां लाए थे, लेकिन जब हमने घर वापस जाना चाहा तो हमे रोककर काम लिया गया. हमारी घर वापसी में कंट्रोल रूम ने हमारी मदद की जिसके लिए हम सभी सीएम हेमंत सोरेन का बहुत बहुत धन्यवाद करते है.

अन्य खबरें