बंगाल चुनाव में ममता की TMC को JMM का समर्थन, CM हेमंत सोरेन का ऐलान

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Mar 2021, 6:51 PM IST
  • झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 में ममता बनर्जी की टीएमसी का समर्थन करेगी.
बंगाल चुनाव में ममता की TMC को समर्थन देगी झारखंड मुक्ति मोर्चा,  CM सोरेन का ऐलान

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पार्टी जेएमएम पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 में ममता बनर्जी की टीएमसी का समर्थन करेगी. सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा की ओर से ट्वीट कर यह ऐलान किया गया. ट्वीट में कहा गया कि पार्टी अध्यक्ष शिबु सोरने के निर्देश पर बंगाल में सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए पार्टी वेस्ट बंगाल के आगामी चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को समर्थन देगी.

सीएम हेमंत सोरेन ने इस संबंध में कहा कि बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने उनसे समर्थन का आग्रह किया था. इसके लिए उन्होंने फोन और पत्र भी लिखा जिसके बाद इसपर चर्चा की गई और फिर समर्थन का ऐलान किया गया.

इश्क में डूबी बेटी की पिता से बगावत, SP से फोन पर कर दी शिकायत, और फिर...

हेमंत सोरेन ने आगे कहा कि उनकी पार्टी चुनाव नहीं लड़ेगी. जेएमएम ममता बनर्जी को समर्थन देगी. आज के जो राजनीतिक हालात हैं वैसे में अगर सांप्रदायिक ताकत वहां काबिज होती है और हम भी इसकी वजह बने तो सही नहीं होगा. इसी वजह से सीएम ममता को समर्थन देने का फैसला किया गया है.

CM योगी का आदेश- हटाए जाएं सड़क किनारे अतिक्रमण कर बने धार्मिक स्थल

मालूम हो कि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पहले राज्य और वेस्ट बंगाल के सीमावर्ती और आदिवासी बहुल इलाकों की 35 से 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी की थी. इसको लेकर सीएम सोरेन ने झारग्राम में चुनावी रैली और सभा भी की थी. इस रैली में सीएम सोरेन ने चुनावी रण में उतरने के अपने इरादे जाहिर किए थे. 

हालांकि, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने इस मामले में नाराजगी जाहिर की थी लेकिन सोरेन की पार्टी ने उनकी नाराजगी तो नजर अंदाज कर दिया था. ममता बनर्जी ने सीएम हेमंत सोरेन को पत्र लिखा और फोन पर भी बात की थी और वेस्ट बंगाल चुनाव में टीएमसी के साथ आने का आग्रह किया था.

अन्य खबरें