CM हेमंत सोरेन ने दिल्ली में सोनिया गांधी और राहुल से की मुलाकात

Smart News Team, Last updated: Mon, 18th Jan 2021, 8:01 PM IST
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ झारखंड मामलों के प्रभारी आरपीएन सिंह भी मौजूद रहे.
राहुल गांधी को पुष्पगुच्छ देते मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

रांची. सुबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को दिल्ली पहुंचकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के झारखंड मामलों के प्रभारी आरपीएन सिंह भी मौजूद रहे. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में जेएमएम और कांग्रेस के विधायकों को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है. इसके अलावा ऑपरेशन लोटस टूटने की भी आशंका जताई जा रही है. हालांकि कहा जा रहा है कि किसान आंदोलन और मंत्रिमंडल में नए लोगों को शामिल करने सहित कई मुद्दों पर बैठक में हेमंत सोरेन और राहुल गांधी के बीच चर्चा हुई.

जानकारी के अनुसार इस बैठक में झारखंड मंत्रिमंडल में खाली पड़े पदों को भरने निगमों और वोटों में नियुक्तियां करने पर चर्चा की गई. साथ ही सरकार के पिछले 1 साल के कामकाज को लेकर भी बातचीत हुई. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के शीर्ष नेताओं और सोरेन के बीच मुलाकात में केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को लेकर भी चर्चा हुई है.

कोरोना से लड़ने के लिए बड़ा हथियार साबित होगी वैक्सीन: सीएम हेमंत सोरेन

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पहले प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह और राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू से मुलाकात की इसके बाद वे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने कहा कि करीब 1 साल बाद वे दिल्ली आए हैं. इस दौरान सोनिया गांधी से शिष्टाचार मुलाकात हुई है. उनको झारखंड सरकार की ओर से साल भर में किए गए कार्यों की जानकारी दी गई है.

सरना कोड के बारे में भ्रामक प्रचार कर रहे कुछ संगठन, 27-28 फरवरी को महारैली

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण काल और देशव्यापी लॉकडाउन के बावजूद झारखंड में विकास कार्य को गति दी गई है. साथ ही उन्होंने जेएमएम और कांग्रेस के कुछ विधायकों के बीजेपी से संपर्क में आने और ऑपरेशन कमल के संबंध में कहा कि इस तरह की चर्चा में कोई सच्चाई नहीं है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जिस तरह से गैर बीजेपी शासित राज्यों के साथ व्यवहार किया जा रहा है उसके कारण मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है. वैश्विक महामारी के बीच पूरी तरह से देश को उलझा कर रख दिया गया है. आज देश में कोई भी ऐसा नहीं है जो शांति से निर्भीक होकर जीवन व्यतीत कर रहा हो.

अन्य खबरें