वृद्धाआश्रम पहुंचे CM हेमंत सोरेन, कहा- जिनका परिवार नहीं उनका ख्याल रखना जरूरी

Smart News Team, Last updated: Sun, 16th May 2021, 9:00 PM IST
  • झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने रविवार को चेशायर होम और नंदराज वृद्ध आश्रम पहुंचकर वहाँ की व्यवस्थाओं और सुविधाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की. इस दौरान उन्होंने दिव्यांग बच्चों और बुजुर्गों से मिलकर उनसे बातचीत की. इसके अलावा पदाधिकारियों से इन संस्थानों में जरूरी चीजें उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.
सीएम हेमंत सोरेन ने वृद्धाआश्रम पहुंचकर बुजुर्गों और दिव्यांग बच्चों से की बातचीत

रांची. रविवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुजु्र्गों एवं दिव्यांग बच्चों से मिलने के लिए चेशायर होम और नंदराज वृद्ध आश्रम पहुंचे. जहां उन्होंने आश्रम में मिलने वाली सुविधाओं और व्यवस्थाओं को लेकर जानकारी प्राप्त की. साथ ही प्रबंधन के पदाधिकारियों और कर्मचारियों से बच्चों और वृद्धजनों की दिनचर्या, उनके खान-पान व निवास के संबंध में चर्चा की. इसके अलावा इन संस्थानों में मेडिकल किट, दवाएं और अन्य जरूरी चीजों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. इसके साथ ही उन्होंने इस कठिन समय में परिवार से वंचित लोगों का ख्याल रखने को भी कहा है.

आश्रम में अपने दौरे के दौरान सीएम ने वृद्धजनों और दिव्यांग बच्चों से मिलकर उनसे बातचीत की. उन्होंने कहा कि इस समय दुनियाभर में लोग इस वैश्विक महामारी का सामना कर रहे है. ऐसे वक्त में हम सभी को सावधान रहने के साथ ही संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए घरों के अंदर रहना चाहिए. सीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए हम सभी को सामाजिक दूरी का सख्ती से पालन करना जरूरी है. सीएम के साथ उनके आश्रम के दौरे पर रांची उपायुक्त छवि रंजन, वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र झा समेत अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे.

झारखंड लॉकडाउन में सख्ती, रांची में हर आने-जाने वाले से मांगा जा रहा ई-पास

मुख्यमंत्री सोरेन ने बताया कि उनके माता-पिता किसान परिवार से आते है. उन्होंने लॉकडाउन के दौरान अपने परिवार के साथ मिलकर मुख्यमंत्री आवास में स्थित बाग में खेती-बाड़ी करके कुछ फलों की उपज की है. जिसे वे आश्रम के लोगों के साथ बांटने के लिए आए है. उन्होंने आश्रमवासियों से कहा कि आप लोगों के साथ हम समय-समय पर मिलते रहते है. राज्य सरकार आने वाले समय में भी आपकी सुविधाओं और जरूरी व्यवस्थाओं को लेकर काम करती रहेगी.

झारखंड के सरकारी स्कूल के बच्चों को भी मिलेगी स्मार्ट क्लास में पढ़ने की सुविधा

अन्य खबरें