षड्यंत्र करके झारखंडियों को नौकरी में आने से रोकते थे, हमने हित में काम किया: हेमंत सोरेन

Nawab Ali, Last updated: Wed, 22nd Sep 2021, 11:00 PM IST
  • झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि कुछ लोग षड्यंत्र के तहत प्रदेश के मूलवासियों को नौकरी में नहीं आने देने की फिराक में थे. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि पिछली सरकारों ने उल्टा पुल्टा नियमावली बनाकर दुसरे राज्यों के लोगों की बहाली कर रहे थे.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन. (फाइल फोटो)

रांची. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा बयान दिया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि कुछ लोग षड्यंत्र के तहत प्रदेश के मूलवासियों को नौकरी में नहीं आने देने की फिराक में थे. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि पिछली सरकारों ने उल्टा पुल्टा नियमावली बनाकर दुसरे राज्यों के लोगों की बहाली कर रहे थे. हमारी सरकार रोज झारखंडियों के हित मे नए कानून बना रही है. सीएम हेमंत सोरेन की नई नियोजन नीति को लेकर प्रदेश में बवाल मचा हुआ है. नई नियोजन नीति को लेकर भाजपा हेमंत सोरेन सरकार का जमकर विरोध कर रही है.

छत्तीसगढ़ की मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरकार के फैसलों को लेकर बवाल मचा हुआ है. सीएम हेमंत सोरेन की नई नियोजन नीति को लेकर प्रदेश भाजपा हमलावर है ऐसे में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा बयान दिया है. सीएम हेमंत सोरेन ने पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा है कि कुछ लोग षड्यंत्र के तहत प्रदेश के मूलवासियों को नौकरी में नहीं आने देने की फिराक में थे लेकिन उन लोगों के मंसूबो को सरकार ने नाकाम कर दिया है. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि 20 साल से बाहरी मानसिकता के लोग मूलवासियों की भावनाओं से खिलवाड़ कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार गलत मंसूबे का सफाया कर रही है ताकि मूलवासियों को उनका हक मिल सके.

रांची में BJP एसटी मोर्चा के जिला अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, फायरिंग में एक घायल

पूर्व की रमण सिंह सरकार पर निशाना साधते हुए हेमंत सोरेन ने कहा है कि रमन सिंह सरकार पांच साल में एक भी जेपीएससी परीक्षा नहीं कर सकी लेकिन हमारी सरकार ने इस वर्ष जेपीएससी परीक्षा कराया जिसमे लाखों छात्र शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने कहा कि सोना सोबरन धोती साड़ी योजना को पूर्ववर्ती सरकार ने बंद कर दिया था मसानजोर डैम के पानी से रानेश्वर, मसलिया, नाला, कुंडहित इलाके में सिंचाई के लिए सिंचाई परियोजना का शिलान्यास शीघ्र होगा. मुख्यमंत्री ने फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना जांच के लिए अत्याधुनिक कोबास मशीन का उदघाटन किया जो कि यह मशीन रांची और दुमका में लगाई है.

अन्य खबरें